MP में सितंबर से 6 से 12 तक की कक्षा 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे स्कूल

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया कि एक सितंबर से राज्य के सभी स्कूलों में कक्षा 6 से 12 तक की कक्षा 50 प्रतिशत क्षमता के साथ फिर से शुरू होंगी. बैठक में प्रदेश के शासकीय और अशासकीय विद्यालयों में एक सितंबर से 50 प्रतिशत विद्यार्थियों की उपस्थिति में कक्षाएं शुरू करने पर चर्चा हुई. 

चौहान ने ट्वीट किया, “9 से 12 तक की कक्षाएं सप्ताह में दो बार संचालित की जा रही थीं. अब कक्षाएं सभी कार्य दिवसों में आयोजित की जाएंगी. एक से 5 तक की कक्षाएं फिर से शुरू करने पर निर्णय एक सप्ताह के बाद की स्थिति के आधार पर लिया जाएगा.” चौहान ने संबंधित अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि सभी स्कूलों में कोविड-19 प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन किया जाए. 

जुलाई के अंतिम सप्ताह में खुले थे स्कूल 

सरकार ने इससे पहले जुलाई के अंतिम सप्ताह में राज्य भर में कक्षा 9 से 12वीं कक्षा तक के स्कूलों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ फिर से खोल दिया था. हालांकि 9वीं से 12वीं की फिजिकल मोड में क्लासेज सप्ताह के स्पेसिफिक दिनों में ही आयोजित की जा रही हैं. इससे पहले राज्य के एक मंत्री ने गुरुवार को स्कूल के दोबारा खुलने के बारे में जानकारी दी थी.  बता दें कि मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से एफिलिएटेड कम से कम 45,000 निजी स्कूलों ने कोविड-19 मानदंडों के अनुपालन में सभी कक्षाओं के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की मांग के लिए 2 सितंबर से राज्य भर में धरना प्रदर्शन करने की घोषणा की है.

Related Articles

Back to top button