WhatsApp का Delete Message पढनें के लिए अपनाएं ये आसान ट्रिक

नई दिल्ली, WhatsApp tips and tricks 2021: यदि किसी ने आपको व्हाट्सएप (WhatsApp) पर मैसेज भेजकर डिलीट कर दिया है और आप उस मैसेज को पढ़ना चाहते हैं, तो यह खबर आपके काम की है। यहां हम आपको एक व्हाट्सएप ट्रिक (WhatsApp Tricks) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके माध्यम से आप व्हाट्सएप के डिलीट मैसेज को आसानी से पढ़ सकेंगे।

ऐसे पढ़ें WhatsApp का Delete Message

  • डिलीट मैसेज पढ़ने के लिए गूगल प्ले-स्टोर पर जाकर Notisave ऐप को डाउनलोड करें
  • ऐप डाउनलोड करने के बाद व्हाट्सएप से इसमें लॉग-इन करें
  • अब आपको ऐप की होम स्क्रीन पर व्हाट्सएप का आइकन दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें
  • आप यहां वो मैसेज पढ़ सकेंगे, जिन्हें सभी के लिए डिलीट किया गया था
  • इतना ही नहीं आप इस ऐप के जरिए डिलीट की गई फोटो और वीडियो को भी रिकवर कर सकते हैं

नोट: Notisave थर्ड पार्टी ऐप है। इस ऐप का इस्तेमाल आप अपने रिस्क पर करें।

WhatsApp में आने वाले हैं ये शानदार फीचर

Missed group calls: व्हाट्सएप की तरफ से प्लेटफॉर्म पर जल्द Missed Group Calls फीचर जोड़ा जाने वाला है। यदि कोई यूजर किसी कारणवश ग्रुप कॉल मिस कर देते हैं, तो वह नए फीचर के जरिए दोबारा ग्रुप कॉल को ज्वाइन कर सकते है। कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा।

WhatsApp Read Later: WhatsApp ‘Read Later’ फीचर की लॉन्चिंग की तैयारी कर रही है। यह फीचर मौजूदा अर्काइव चैट फीचर की जगह लेगा और मैसेजिंग ऐप के टॉप में अर्काइव चैट को वापस नहीं लाएगा। फिलहाल, इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है।

Message Reaction फीचर: व्हाट्सएप अपने प्लेटफॉर्म पर जल्द Message Reaction फीचर जोड़ने वाला है। इस फीचर के जरिए यूजर्स किसी भी चैट पर एक थ्रेड की तरह रिप्लाई दे सकेंगे। साथ ही जवाब देने के लिए स्टीकर, GIFs और इमोजी का भी इस्तेमाल कर पाएंगे। फिलहाल, इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है। उम्मीद है कि इस फीचर को जल्द ही रिलीज किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button