UK: दून से ऋषिकेश का बढ़ा किराया, लखनऊ के लिए आज से एसी जनरथ सेवा होगी शुरू

रानीपोखरी पुल ढहने के बाद ऋषिकेश की बसें वाया नेपालीफार्म आवाजाही कर रही हैं। दून से ऋषिकेश का किराया बीस रुपये बढ़ गया है। जबकि पहाड़ की बसें वाया मसूरी होकर जा रही है। इस रूट से पौड़ी, चमोली, रुद्रप्रयाग का सफर 62 किमी बढ़ गया है और किराया 100 रुपये ज्यादा देना पड़ रहा है। हालांकि उत्तरकाशी-टिहरी रूट वालों का किराया दस रुपये कम हो गया है। देहरादून से लखनऊ के लिए आज से एसी जनरथ सेवा शुरू हो जाएगी।

देहरादून-ऋषिकेश के बीच चलने वाली जेएनएनयूआरएम डिपो की बसें शुक्रवार से भानियावाला से नेपालीफार्म होते हुए ऋषिकेश पहुंच रही हैं। इस रूट से ऋषिकेश की दूरी 11 किमी ज्यादा है। पहले ऋषिकेश का किराया 70 रुपये था, जो अब 90 रुपये हो गया है। इधर, टिहरी, उत्तरकाशी, पौड़ी, चमोली और रुद्रप्रयाग के विभिन्न क्षेत्रों में जाने वाली हिल डिपो की बसें देहरादून से मसूरी होते हुए चंबा पहुंच रही है। 

पहले यह बसें ऋषिकेश हो जाती थी। मसूरी वाले रूट से उत्तरकाशी-टिहरी की दूरी कुछ कम हुई है। वहीं चमोली, रुद्रप्रयाग, पौड़ी आदि जगहों की दूरी बढ़ गई है। पहाड़ की बसें इस रूट से जाने का कारण ऋषिकेश से श्रीनगर के बीच हाईवे बाधित होना भी बताया जा रहा है। इस संबंध में परिवहन निगम के सहायक महाप्रबंधक केपी सिंह ने बताया कि रानीपोखरी पुल पर आवाजाही चालू होने के बाद किराया सामान्य हो जाएगा। 

आज से लखनऊ के लिए एसी जनरथ बस 
देहरादून से लखनऊ के लिए आज से एसी जनरथ सेवा शुरू हो जाएगी। सहायक महाप्रबंधक केपी सिंह ने बताया कि यह बस देहरादून से शाम पांच बजे चलेगी। जबकि लखनऊ से शाम छह बजे चलेगी। बताया कि बस का किराया 1053 रुपये है। बताया कि अभी तक लखनऊ के लिए सिर्फ एक साधारण बस सेवा थी। अब जनरथ सेवा शुरू होने से यात्रियों को आवाजाही में सुविधा मिलेगी। 

Related Articles

Back to top button