आतंकी संगठन ISIS-K ने काबुल एयरपोर्ट को बनाया निशाना, रॉकेट से किया हमला

नई दिल्ली: अमेरिका अभी भी काबुल एयरपोर्ट से लोगों को निकालने में लगा है, लेकिन सोमवार सुबह काबुल के ऊपर से कई रॉकेटों के उड़ने की आवाज़ सुनाई दी। मिली जानकारी के अनुसार, ISIS-K ने अपने लड़ाकों के मारे जाने के बाद एयरपोर्ट को निशाना बनाया।



सूत्रों ने बताया कि सुबह-सुबह काबुल एयरपोर्ट पर कई काबुल हवाई अड्डे की ओर कई रॉकेट हमले को ISIS-K ने अंजाम दिया। हालांकि C-RAM एयर डिफेंस सिस्टम के जरिए राकेट अटैक को निष्क्रिय कर दिया गया।

अमेरिका ने रविवार को कहा था कि उसने काबुल में हवाई हमले के साथ विस्फोटक से लदे एक वाहन को नष्ट कर दिया है, इसके कुछ घंटे बाद राष्ट्रपति जो बिडेन ने राजधानी में एक और आतंकी हमले की चेतावनी दी थी, क्योंकि उसके अंतिम दिनों में दसियों हजार अफगानों का एक बड़ा एयरलिफ्ट प्रवेश कर गया था।

बिल अर्बन, यूएस सेंट्रल कमांड के प्रवक्ता ने कहा, ”अमेरिकी सैन्य बलों ने काबुल में एक वाहन पर आज एक आत्मरक्षा मानव रहित ओवर-द-क्षितिज हवाई हमला किया, जिससे हामिद करजई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए एक आसन्न ISIS-K खतरा समाप्त हो गया। हमें विश्वास है कि हमने लक्ष्य को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है।”

काबुल में खतरनाक स्थिति: बिडेन
यह अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन द्वारा चेतावनी दिए जाने के बाद आया है कि काबुल हवाई अड्डे पर एक और आतंकवादी हमला अगले 24-36 घंटों में अत्यधिक संभावना है, क्योंकि जमीन पर स्थिति बेहद खतरनाक बनी हुई है।

बिडेन ने कहा, “हवाईअड्डे पर आतंकवादी हमलों का खतरा अधिक बना हुआ है। हमारे कमांडरों ने मुझे सूचित किया कि अगले 24-36 घंटों में एक हमले की अत्यधिक संभावना है। उन्हें बल सुरक्षा को प्राथमिकता देने के लिए हर संभव उपाय करने का निर्देश दिया और सुनिश्चित किया कि उनके पास संसाधनों और योजनाओं को जमीन पर हमारे पुरुषों और महिलाओं की रक्षा के लिए सभी कुछ मौजूए है।”

इस बीच, अमेरिकी दूतावास ने काबुल हवाई अड्डे के पास एक ‘विशिष्ट, विश्वसनीय खतरे’ की चेतावनी दी है और अपने नागरिकों को हवाईअड्डा क्षेत्र को तुरंत छोड़ने के लिए कहा है।

Related Articles

Back to top button