पूर्व राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ पत्रकार चंदन मित्रा का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

नई दिल्ली: राज्यसभा के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार चंदन मित्रा का बुधवार रात दिल्ली में निधन हो गया। चंदन की मौत की पुष्टि उनके बेटे कुषाण मित्रा ने की। वह 65 वर्ष के थे और बीमार चल रहे थे। उन्होंने ट्वीट किया, “चूंकि यह पहले से ही बाहर है, पिताजी का कल देर रात निधन हो गया। वह कुछ समय से पीड़ित थे।” 

चंदन मित्रा, जिन्हें अगस्त 2003 से 2009 तक राज्यसभा के सदस्य के रूप में नामित किया गया था, ने 18 जुलाई, 2018 को भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद वे अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। भाजपा नेता स्वपन दासगुप्ता ने अपने करीबी दोस्त के लिए अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए एक ट्वीट में व्यक्त किया कि – “मैंने आज सुबह अपने सबसे करीबी दोस्त – पायनियर के संपादक और पूर्व सांसद चंदन मित्रा को खो दिया। हम ला मार्टिनियर के छात्र के रूप में एक साथ थे और आगे बढ़े। सेंट स्टीफंस और ऑक्सफोर्ड के लिए। हम एक ही समय में पत्रकारिता में शामिल हुए और अयोध्या और भगवा लहर के उत्साह को साझा किया।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पूर्व राज्यसभा सांसद के निधन पर शोक व्यक्त किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, “चंदन मित्रा जी को उनकी बुद्धि और अंतर्दृष्टि के लिए याद किया जाएगा। उन्होंने मीडिया और राजनीति की दुनिया में खुद को प्रतिष्ठित किया। उनके निधन से दुखी हूं। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। ओम शांति।”

Related Articles

Back to top button