उत्तराखंड: दरोगा पदोन्नति परीक्षा का रिजल्ट घोषित करने पर HC ने लगाई रोक, जानें वजह….

हाईकोर्ट ने फरवरी 2021 में हुई दरोगा पदोन्नति परीक्षा का परिणाम घोषित करने पर रोक लगा दी है। न्यायमूर्ति रवींद्र मैठाणी की एकलपीठ ने मामले को सुनवाई की। इस मामले में कांस्टेबल आशीष त्यागी ने कोर्ट में याचिका दायर की है। अधीनस्थ चयन आयोग ने फरवरी 2021 में कांस्टेबल से एसआई/ प्लाटून कमांडर पद पर पदोन्नति के लिए परीक्षा कराई थी।

आयोग ने दो-दो बार  आंसर-की जारी की। याचिकाकर्ता के अनुसार जो पहली आंसर-की जारी की गई, उसके अनुसार उसने सही उत्तर दिया था। किंतु दूसरी आंसर-की में उसके जवाब को गलत बताया गया। जब उसने आरटीआई में पुलिस भर्ती केंद्र नरेंद्रनगर एवं अन्य से जानकारी मांगी, तो उसका जवाब सही था।

यह था सवाल
पदोन्नति परीक्षा में सवाल था कि गार्ड की ताकत क्या है? याचिकाकर्ता द्वारा दिया गया जवाब एक हेड कांस्टेबल और तीन कांस्टेबल था और ये उत्तर सही था। याचिकाकर्ता ने कहा कि यदि उक्त पदोन्नति परीक्षा का परिणाम घोषित किया जाता है और सफल उम्मीदवारों को प्रशिक्षण के लिए भेजा जाता है, तो याचिकाकर्ता के अधिकार पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। इसके बाद न्यायमूर्ति रवींद्र मैठाणी की एकलपीठ ने पदोन्नति परीक्षा के परिणाम घोषित करने पर रोक लगा दी है।

Related Articles

Back to top button