यूपी में अब रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा नाइट कर्फ्यू, सीएम योगी ने दिए ये निर्देश

योगी सरकार ने नाइट कर्फ्यू में एक घंटे की राहत दी है। अब नाइट कर्फ्यू का समय रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक हो गया है। सीएम योगी ने कोरोना प्रोटोकाल का सख्ती बरतने करने को कहा है। सीएम योगी ने लापरवाही पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

पिछले 24 घंटे में हुई 1 लाख 85 हजार 793 सैम्पल की टेस्टिंग में 64 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया।10 जिलों में इकाई अंक में मरीज पाए गए। वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 227 रह गई है। यह सतर्कता और सावधानी बरतने का समय है। थोड़ी सी लापरवाही संक्रमण को बढ़ाने का कारक बन सकती है।

उन्होंने कहा कि अब तक 7 करोड़ 36 लाख 38 हजार 873 कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है। पिछले 24 घंटे में हुई टेस्टिंग में 12 नए मरीजों की पुष्टि हुई जबकि 31 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। प्रदेश में अब तक 16 लाख 86 हजार 369 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। इस स्थिति को और बेहतर करने के लिए ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट की नीति के अनुरूप सभी जरूरी प्रबंध किए जाएं।

 कोविड संक्रमण केस बढ़ने की आशंका के चलते निदेशालय,बाल विकास सेवा व पुष्टाहार ने सभी जिला कार्यक्रम अधिकारियों को विशेष सतर्कता के चलते आंगनबाड़ी केंद्रों को पंद्रह सितंबर तक बंद करने के निर्देश दिए हैं। इसके चलते इस दौरान आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां केंद्र पर पहुंचेंगी और पोषाहार की आपूर्ति डोर-टू-डोर करेंगी।

बाल विकास सेवा व पुष्टाहार की निदेशक,डाॅ.सारिका मोहन के जारी आदेश में आंगनबाड़ी केंद्रों पर आने वाले तीन से आठ साल के बच्चों को संक्रमण की आशंका के चलते पंद्रह सितंबर तक न आने के निर्देश जारी किए हैं। डीपीओ डाॅ.अनुपमा शॉडिल्य ने बताया कि निदेशालय से मिले आदेश के मुताबिक आंगनबाड़ी केंद्रों पर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को आना है। स्वयं सहायता समूह या नेफेड (शहरी क्षेत्रों में) के माध्यम से अनुपूरक पोषाहार की आपूर्ति किए जाने की स्थिति में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों द्वारा आंगनबाड़ी केंद्र खोलकर पोषाहार को लेने के बाद लाभार्थियों तक कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए टेक होम राशन डोर-टू डोर बांटा जाएगा।

Related Articles

Back to top button