LIC हाउसिंग फाइनेंस ने लोगों को होम लोन देने के लिए इंडिया पोस्ट से मिलाया हाथ

नई दिल्लीः अब होम लोन लेने वालों के लिए एक और खुशखबरी सामने आई है. भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) हाउसिंग फाइनेंस ने लोगों को होम लोन देने के लिए इंडिया पोस्ट से हाथ मिलाया है. इस संबंध में इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक (IPPB) के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जिक्युटिव ऑफिसर जे वेंकटरामू ने बताया कि अब हमारे ग्राहकों को अपने प्लैटफॉर्म पर भी होम लोन की भी सुविधा उपलब्ध होगी.

इस वक्त इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के पास करीब 4.5 करोड़ ग्राहक हैं जिन्हें LIC हाउसिंग फाइनेंस से होम लोन मिल सकता है. यानी सीधे शब्दों में कहें तो IPPB का उपभोक्ता IPPB के जरिए LIC हाउसिंग फाइनेंस से सीधा लोन ले सकेगा.

LIC से हुए करार के बाद इंडिया पोस्ट के कर्मचारी होम लोन के स्कीम को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने का काम करेंगे. कर्मचारियों की कोशिश होगी कि ज्यादा से ज्यादा ग्राहक उनके प्लेटफॉर्म से लोन लें.

बता दें कि पूरे देश में इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के 650 साखा हैं और और 1.36 लाख बैंकिंग टच प्वाइंट्स हैं. इंडिया पोस्ट के तहत 2 लाख से ज्यादा पोस्टमैन और ग्रामीण इलाकों में डाकसेवक काम करते हैं. LIC से करार के बाद इंडिया पोस्ट के कर्मचारी बिजनेस लाने का काम करेंगे.

LIC हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड की ओर से दिए जा रहे होम लोन पर 6.66 प्रतिशत से इंटरेस्ट शुरू होती है. ये दर कोटक महिंद्रा बैंक के बाद सबसे कम हैं. वहीं कोटक महिंद्रा बैंक 6.65 प्रतिशत सालाना ब्याज पर लोन देता है.

Related Articles

Back to top button