भवानीपुर में ‘ममता’ को टक्कर देंगी प्रियंका टिबरेवाल, दीदी को हराने के लिए भाजपा ने बनाई ये योजना

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के भवानीपुर उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रिंयका टिबरेवाल को मैदान में उतारा है. यानी पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सीट से उपचुनाव में प्रिंयका टिबरेवाल और ममता बनर्जी में मुकाबला होगा. बता दें कि प्रिंयका टिबरेवाल पेशे से वकील हैं. उन्होंने ही विधानसभा चुनाव के बाद भड़की हिंसा के खिलाफ याचिका दाखिल की थी.

बता दें कि भवानीपुर विधानसभा सीट के लिए 30 सितंबर को मतदान होगा. इसी दिन पश्चिम बंगाल के समसेरगंज और जंगीपुर सीटों के साथ ही ओडिशा के पिपली निर्वाचन क्षेत्र में भी उपचुनाव प्रस्तावित हैं. वोटों की गिनती 3 अक्टूबर को की जाएगी. भाजपा इस सीट से किसे उम्मीदवार बनाएगी इसपर सबकी नजर थी, क्योंकि नॉमिनेशन के तीन ही दिन शेष हैं. वहीं कांग्रेस ने इस सीट पर अपना प्रत्याशी उतारने से इनकार कर दिया है.

भवानीपुर में ममता बनर्जी को घेरने के लिए भाजपा ने बड़ी रणनीति तैयार की है. उम्मीदवार प्रिंयका टिबरेवाल की घोषणा से पहले आज शुक्रवार को ही बैरकपुर के सांसद अर्जुन सिंह को भवानीपुर का ऑब्जर्वर नियुक्त किया गया है. अर्जुन सिंह के साथ सांसद सौमित्र खान और ज्योतिर्मय सिंह को को-ऑब्जर्वर बनाया गया है. भवानीपुर का प्रभारी, महामंत्री संजय सिंह को बनाया उनके साथ दो उप-प्रभारी बनाए गए हैं. प्रत्येक वार्ड के लिए भाजपा ने एक-एक विधायक (कुल 8) को जिम्मेदारी सौंपी है. एक्टर रुद्रनिल घोष को प्रचार समिति का चेयरमैन बनाया गया है.

Related Articles

Back to top button