विजय रुपाणी के इस्तीफे पर विपक्ष हमलावर, हार्दिक पटेल ने ने साधा निशाना

नई दिल्लीः विधानसभा चुनाव से पहले गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने पद से इस्तीफा देकर सबकों चौंका दिया है। इस्तीफे की वजह का अभी साफ पता नहीं चल सका है, जिसे लेकर विपक्षी राजनीतिक दल बीजेपी पर निशाना साध रहे हैं। इस बीच कांग्रेस के युवा नेता हार्दिक पटेल ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है। 

कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने गुजरात विधानसभा चुनाव में अपनी जीत का दावा किया. साथ ही कहा कि कांग्रेस की जीत मुख्यमंत्री रुपाणी को हटाने की मुख्य वजह है। 

आगे उन्होंने कहा कि अगस्त में आरएसएस और बीजेपी का गोपनीय सर्वे हैरान करने वाला था। कांग्रेस को 43% वोट और 96-100 सीट, भाजपा को 38% वोट और 80-84 सीट, आप को 3% वोट और 0 सीट, मीम को 1% वोट और 0 सीट और सभी निर्दलीय को 15% वोट और 4 सीट मिल रही थी।

हार्दिक पटेल ने कहा कि मुख्यमंत्री का इस्तीफा गुजरात की जनता को गुमराह करने के लिए गया फैसला है। असली परिवर्तन अगले वर्ष चुनावों के बाद आएगा, जब जनता भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेकेंगी।

बता दें कि गुजरात में 182 विधानसभा सीटों पर अगले साल दिसंबर में चुनाव होने हैं। कोरोना वायरस महामारी के दौरान बीजेपी शासित राज्यों में पद छोड़ने वाले रुपाणी चौथे मुख्यमंत्री हैं

उन्होंने दिसंबर 2017 में दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। रुपाणी के इस्तीफे की घोषणा के तुरंत बाद बीजेपी के संगठन महासचिव बी एल संतोष तथा गुजरात राज्य इकाई के पार्टी प्रभारी भूपेंद्र यादव ने पार्टी पदाधिकारियों से मुलाकात की

Related Articles

Back to top button