खेल

T20 वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंका की टीम का ऐलान, इन 15+4 खिलाड़ियों को मिला अवसर

नई दिल्ली, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने आगामी आइसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की पुष्टि कर दी है। इस टीम का नेतृत्व दसुन शनाका करेंगे, जिन्होंने भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज से टीम की कप्तानी संभाली है। श्रीलंका की टीम 18 अक्टूबर को नामीबिया के खिलाफ पहले दौर के ग्रुप ए में मैच में अबू धाबी में अपना अभियान शुरू करेगी। श्रीलंका को आयरलैंड और नीदरलैंड से भी मुकाबला खेलना है।

इस टीम में निरोशन डिकवेला, कुसल मेंडिस और दनुष्का गुणाथिलाका का नाम नहीं है, क्योंकि जुलाई में इंग्लैंड के अपने दौरे पर कोविड -19 प्रोटोकाल तोड़ने के लिए उन्हें श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एक-एक साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया था। वहीं, चोट के बाद पूर्व कप्तान कुसल परेरा की वापसी हुई है। ऐसे में परेरा की गैरमौजूदगी में विकेटकीपिंग कर रहे मिनोद भानुका भी इस टीम का हिस्सा नहीं है, जो टी20 विश्व कप के लिए चुनी गई है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले और हेनरिक क्लासेन को आउट करने वाले 21 वर्षीय आफ स्पिनर महेश थीक्षाना को टीम में शामिल किया गया है। युवा खिलाड़ी ने इस सप्ताह की शुरुआत में अपने वनडे डेब्यू में भी चार विकेट लिए थे। टीम में शामिल अन्य स्पिनरों में बाएं हाथ के प्रवीण जयविक्रमा हैं, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। वानिंदु हसरंगा भी टीम का हिस्सा हैं।

जयविक्रमा टीम में एकमात्र अनकैप्ड सदस्य हैं, लेकिन उन्हें अन्य प्रारूपों में उनके शानदार प्रदर्शन के आधार पर टी20 विश्व कप के लिए टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने अप्रैल में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार टेस्ट डेब्यू किया था, जिसमें उन्होंने एक मैच में 11 विकेट लिए थे। उन्होंने अब तक पांच वनडे खेले हैं और पांच विकेट लिए हैं। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका डेब्यू होना बाकी है। 

T20 विश्व कप के लिए श्रीलंका की टीम इस प्रकार है

दसुन शनाका (कप्तान), धनंजय डिसिल्वा, कुसल परेरा, दिनेश चांदीमल, अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्षा, चरित असलंका, वानिंदु हसरंगा, कमिंदु मेंडिस, चमिका करुणारत्ने, नुवान प्रदीप, दुश्मांता चमीरा, प्रवीन जयविक्रमा, लाहिरु मदुशंका और महेश थीक्षाना

रिजर्व खिलाड़ी: लाहिरु कुमारा, बिनूरा फर्नांडो, अकिला धनंजया और पुलिना थरंगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button