फार्मूला वन की रेस में लुइस हैमिल्टन और मैक्स वर्सटाप्पेन हादसे का शिकार,वहीं मैकलारेन के ड्राइवर डेनियल रिकियार्डो ने जीत हासिल की

ड्राइवर विश्व चैंपियनशिप में शीर्ष पर चल रहे रेडबुल के मैक्स वर्सटाप्पेन और मर्सिडीज के गत चैंपियन लुइस हैमिल्टन रविवार को इटैलियन ग्रांड प्रिक्स में दुर्घटना का शिकार हो गए, जबकि चैंपियन दूसरा खिलाड़ी बन गया। जब हैमिल्टन और वर्सटाप्पेन टकराए और कार से बाहर हुए तो वे खेल से भी बाहर हो गए, जबकि मैकलारेन के ड्राइवर डेनियल रिकियार्डो ने जीत हासिल की।

रेस का टर्निंग प्वाइंट 26वें लैप में आया जब हैमिल्टन ट्रैक पर वर्सटाप्पेन के बिलकुल आगे आ गए। वर्सटाप्पेन ने मोड़ पर अंदर की ओर आने की कोशिश की, जबकि सात बार के चैंपियन हैमिल्टन ने बचने का प्रयास किया, मगर दोनों की कार के बीच संपर्क हुआ और कारें दुर्घटनाग्रस्त हो गईं। कार की काकपिट पर सुरक्षा के लिए बनी रिंग के कारण हैमिल्टन और वर्सटाप्पेन दोनों गंभीर चोट से बच गए।

गुस्साए वर्सटाप्पेन ने टीम रेडियो पर कहा, “जब आप जगह नहीं छोड़ते तो ऐसा ही होता है।” दोनों ड्राइवर अपनी कार से बाहर निकलकर आए और रेस से बाहर हो गए। वहीं, मोनाको में 2018 के बाद रिकियार्डो की भी यह पहली जीत है। वह टीम के साथी लैंडो नौरिस से 1.747 सेकेंड और वालटेरी बोटास से 4.921 सेकेंड आगे रहे। बोटास ने नए इंजन के कारण लगे जुर्माने के बाद ग्रिड में अंतिम स्थान से शुरुआत करने के बावजूद शानदार प्रदर्शन किया।

Related Articles

Back to top button