मिस्र के राष्ट्रपति ने लीबिया में चुनाव कराने के लिए समर्थन प्रदान करने की व्यक्त की इच्छा

काहिरा: मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सीसी ने गुरुवार को अपने देश की इच्छा और 24 दिसंबर को अपने निर्धारित समय पर लीबिया के आम चुनाव कराने के लिए समर्थन प्रदान करने की इच्छा व्यक्त की। रिपोर्टों के अनुसार, सिसी ने गुरुवार को लीबिया के प्रधान मंत्री अब्दुल हामिद दबीबा के साथ मुलाकात के दौरान यह टिप्पणी की, जो काहिरा में मिस्र-लीबिया संयुक्त उच्च समिति में भाग लेने के लिए एक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे थे। 

बयान में कहा गया, “राष्ट्रपति सिसी ने जोर देकर कहा कि मिस्र लीबिया में स्थिरता बहाल करने और युद्धग्रस्त देश को अपनी क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय भूमिका बहाल करने के लिए सशक्त बनाने को सर्वोच्च प्राथमिकता देता है।” बयान में कहा गया है कि मिस्र ने “लीबिया की संप्रभुता का सम्मान करने, अपनी क्षेत्रीय अखंडता को बनाए रखने और आंतरिक मामलों में सभी प्रकार के विदेशी हस्तक्षेप को खारिज करने” के लिए अपने मजबूत रुख पर जोर दिया।

बयान में आगे उल्लेख किया गया है कि दोनों नेताओं ने लीबिया में हाल के घटनाक्रम, विशेष रूप से चुनाव कानून जारी करने पर चर्चा की, जो समय पर संसदीय और राष्ट्रपति चुनाव कराने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। मिस्र के राष्ट्रपति ने लोगों के रहने की स्थिति में सुधार के लिए दबीबा सरकार के प्रयासों की सराहना की, लीबिया के लोगों में चल रही चुनौतियों पर काबू पाने और एक मजबूत आधुनिक राज्य के पुनर्निर्माण के लिए अपना विश्वास व्यक्त किया।

Related Articles

Back to top button