TMC नेता ने राहुल गाँधी को विपक्ष का चेहरा मानने से किया इंकार, कही यह बात

कोलकाता: 2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ विपक्षी पार्टियों के एकजुट होने की खबरें आ रही हैं। वहीं, तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी को विपक्ष का चेहरा मानने से इंकार कर दिया है। वे पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को दावेदार बता रहे हैं। 

कोलकाता में हुई TMC की आंतरिक बैठक में यह बातें कहीं गई हैं। अब जब विपक्षी दलों के एक साथ आने की कवायद तेज हो रही हैं, तो ऐसे समय में TMC नेता की ओर से आए इस बयान को बेहद अहम माना जा रहा है। TMC के वरिष्ठ सांसद सुदीप बंदोपाध्याय ने कहा कि, ‘हम कांग्रेस के बिना गठबंधन की बात नहीं कर रहे हैं। मैं बहुत समय से राहुल गाँधी को देख रहा हूँ। उन्होंने अभी तक खुद को मोदी के विकल्प के रूप में विकसित नहीं किया है। पूरा देश ‘दीदी’ को चाहता है, इसलिए हम ममता का चेहरा सामने रखेंगे और प्रचार अभियान चलाएँगे।’ 

सुदीप ने आगे कहा कि, ‘राहुल गाँधी, नरेंद्र मोदी को हरा नहीं सकते, वहीं भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी-मार्क्सवादी (CPI-M) की देश में कोई अहमियत नहीं है।’ हाल ही में सीएम ममता के भतीजे अभिषेक ने भी एक बयान के जरिए कांग्रेस पार्टी को कमजोर करार दिया था। बता दें कि TMC ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी के लिए हमेशा सम्मान रखा है, किन्तु जब भी बात राहुल गाँधी की आती है, तो पार्टी के नेताओं ने आपत्ति जताई है। पार्टी चाहती है कि ममता विपक्ष का चेहरा बनें और TMC के नेताओं ने यह माँग कई बार उठाई है। हालाँकि, सीएम बनर्जी अब तक यही कह रही हैं कि उनके लिए पद से अधिक विपक्ष की एकता महत्व रखती है।

Related Articles

Back to top button