पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर अपनी ही चचेरी बहन से करने वाले है शादी

नई दिल्ली: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम अगले साल शादी करने जा रहे हैं. हैरान करने वाली ये बात सामने आई है कि बाबर अपनी ही चचेरी बहन से शादी करने वाले हैं. बाबर के साथ उनकी कजिन की शादी अगले साल होगी. बता दें कि बाबर अपनी चचेरी बहन के साथ सगाई कर चुके हैं, लेकिन बाबर आजम से पहले एक और दिग्गज खिलाड़ी ये काम कर चुका है.

अफरीदी ने कजिन बहन से रचाई थी शादी

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने 20 साल की उम्र में अपने मामा की बेटी नादिया के साथ निकाह किया था. तब से वे एकसाथ हैं. नादिया बहुत ही रिर्जव्ड हैं, जिनको कभी भी शाहिद के साथ मैच के दौरान नहीं देखा गया. शाहिद अफरीदी ने साल 2000 में नादिया से शादी की थी. ये उनकी रिश्ते में ममेरी बहन लगती हैं.

मामा की बहन से की शादी

नादिया, शाहिद अफरीदी के सगे मामा की बेटी हैं. शाहिद और नादिया अक्सा, अंशा, अजवा, असमारा और अरवा नाम की 5 बेटियों के माता-पिता हैं. इसके अलावा भी कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपनी ही चचेरी बहन से शादी कर चुके हैं. इन खिलाड़ियों में ज्यादातर खिलाड़ी पाकिस्तान के ही हैं. इसके अलावा बांग्लादेश के खिलाड़ी भी ऐसा कर चुके हैं.

कई और खिलाड़ी कर चुके हैं ऐसा 

अफरीदी और बाबर के अलावा बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान भी अपनी चचेरी बहन सामिया परवीन शिमू के साथ विवाह बंधन में बंध गए थे. बांग्लादेश के ही एक और क्रिकेटर मोसद्देक हुसैन ने भी साल 2012 में अपनी चचेरी बहन शरमीन समीरा से शादी कर ली. इसके अलावा पाकिस्तानी क्रिकेटर सईद अनवर ने अपनी चचेरी बहन लुबना से शादी रचाई थी. 

Related Articles

Back to top button