22 बच्‍चों की मां ने घर की वॉर्डरोब की फोटो की शेयर

घर में एक बच्‍चे का होना ही पूरे घर को अस्‍त-व्‍यस्‍त करने के लिए काफी है. फिर जरा सोचिए कि जिस घर में 22 बच्‍चे रहते हों उस घर की हालत कैसी होगी. ब्रिटेन (UK) के लंकाशायर में रहने वाले रेडफोर्ड कपल के 22 बच्‍चे हैं, जिनमें से 18 बच्‍चे तो उनके साथ एक छत के नीचे ही रहते हैं. हाल ही में इनकी मां सू रेडफोर्ड ने अपने बच्‍चों की वॉर्डरोब की फोटो शेयर की हैं, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं.

सर्दियों से पहले की तैयारी

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक सू ने इंस्‍टाग्राम पर अपने बच्‍चों के वॉर्डरोब की फोटो शेयर करते हुए लिखा है कि सर्दियां से पहले की तैयारी शुरू हो गई है. अलमारी से गर्मी के कपड़े बाहर आ गए हैं और उनकी जगह सर्दियों के कपड़ों ने ले ली है.

बेहद व्‍यवस्थित दिख रही हैं वॉर्डरोब

सू रेडफोर्ड ने बच्‍चों के वॉर्डरोब की जो फोटो शेयर की हैं, उनमें ढेर सारे कपड़े हैंगर में लटकाकर रखे गए हैं. ढेर सारे कपड़े होने के बाद भी वॉर्डरोब बेहद करीने से व्‍यवस्थित की हुई दिख रही हैं.

शेयर कीं Before-Aftre फोटो

सू ने वॉर्डरोब के कलेक्‍शन को बदलने से पहले और बाद की फोटो शेयर की हैं. पहले वॉर्डरोब में गर्मी के कपड़े नजर आ रहे थे और बाद में उनकी जगह विंटर कलेक्‍शन ने ले ली थी. 

 छंटनी के लिए लगा कपड़ों का पहाड़

इसके साथ ही उन्‍होंने कपड़ों के एक बड़े ढेर की फोटो भी साझा की है, जिनमें से छंटाई करके उन्‍हें कुछ कपड़े अगली गर्मियों के लिए स्‍टोर करने हैं. वहीं बाकी कपड़े  दान करने हैं. 

हाल ही में तीसरी बार बनी हैं दादी

सू के 22 बच्‍चों में सबसे बड़ा बेटा क्रिस 32 साल का है और सबसे छोटा बेटा हैदी करीब डेढ़ साल का है. सू ने हाल ही में यह खुशखबरी सुनाई थी कि उनके सबसे बड़े बेटे के घर तीसरा बच्‍चा पैदा हुआ है और इसी के साथ वे तीसरी बार दादी बन गई हैं.

 बेडरूम के घर में रहता है परिवार

ब्रिटेन का यह सबसे बड़ा परिवार 10 बेडरूम वाले घर में रहता है, जिसका हाल ही में रिनोवेशन हुआ है और उसकी तस्‍वीरें भी सू अक्‍सर शेयर करती रहती हैं. परिवार का एक बड़ा बेकरी बिजनेस है, जिसे सू के पति नोएल रेडफोर्ड और उनके बच्‍चे मिलकर चलाते हैं. वहीं सू फुलटाइम मदर हैं, जो अपना पूरा समय घर और बच्‍चों की देखभाल में देती हैं. इसमें दिन में कई बार लॉन्‍ड्री करना भी शामिल है. 

Related Articles

Back to top button