जम्मू-कश्मीर: इस साल आतंकी हमलों में 28 नागरिको की हुई मौत

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस सप्ताह लक्षित हमलों की एक श्रृंखला के बीच कहा है कि इस साल कश्मीर में 28 नागरिक आतंकी हमलों में मारे गए हैं। कश्मीर में मंगलवार से अब तक सात नागरिकों की मौत हो चुकी है और इलाके में दहशत फैल गई है।

महानिरीक्षक (कश्मीर) विजय कुमार ने एक बयान में कहा, ”28 में से पांच व्यक्ति स्थानीय हिंदू/सिख समुदाय और 2 गैर-स्थानीय हिंदू मजदूर हैं।”

कुमार ने कहा कि हत्याएं आतंकवादियों की हत्या, विशेष रूप से उनके नेतृत्व, उनके समर्थन ढांचे को नष्ट करने और कानून और व्यवस्था के निरंतर और प्रभावी रखरखाव के कारण हताशा का परिणाम थीं।

उन्होंने कहा कि आतंकवादियों के संचालकों ने रणनीति बदल दी है और निहत्थे पुलिसकर्मियों, नागरिकों, राजनेताओं और अब एक महिला सहित अल्पसंख्यक समुदायों के लोगों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है।

कुमार ने कहा, ”पुलिस कड़ी मेहनत कर रही है और इसमें शामिल आतंकवादियों की पहचान कर रही है। ऐसे सभी मामलों में, आतंकवादी पिस्तौल का इस्तेमाल करते रहे हैं। ये कृत्य नए भर्ती किए गए आतंकवादियों या उन लोगों द्वारा किए जाते हैं जो आतंकवादी के रैंक में शामिल होने वाले हैं। कुछ मामलों में, ओजीडब्ल्यू (ओवरग्राउंड वर्कर) सीधे तौर पर शामिल पाए गए हैं।”

उन्होंने कड़ी से कड़ी कार्रवाई का वादा करते हुए कहा, ”हमें कई लीड मिली हैं और हम उन पर काम कर रहे हैं। हम सुरक्षाबलों के साथ अभियान भी शुरू कर रहे हैं। हम आम जनता विशेषकर अल्पसंख्यक समुदायों से अपील करते हैं कि वे घबराएं नहीं। हम शांति और सुरक्षित माहौल बनाए हुए हैं और आगे भी करते रहेंगे।”

Related Articles

Back to top button