धोनी का मैच फिनिशर रूप देखकर कुर्सी से उछल पड़े कोहली,सोशल मीडिया खूब वायरल

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दुबई में खेले गए IPL 2021 के पहले क्वालीफायर मुकाबले में पूरी दुनिया ने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का वही पुराना फिनिशर वाला अवतार देखा. महेंद्र सिंह धोनी ने मैच की आखिरी 5 गेंदों पर 13 रन ठोककर चेन्नई सुपर किंग्स को नौवीं बार फाइनल में पहुंचा दिया. धोनी ने अपनी 6 गेंदों की पारी में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 18 रन उड़ाए.

खुद को नहीं रोक पाए कोहली

धोनी का विस्फोटक अंदाज देखकर कोहली भी खुद को नहीं रोक पाए. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘और अब किंग वापस आ गया है. दुनिया के सबसे महान फिनिशर. आज की पारी ने मुझे अपनी सीट से उठने के लिए मजबूर कर दिया.’ 

धोनी ने दिखाया रौद्र रूप

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स को फाइनल में जगह बनाने के लिए आखिरी ओवर में 13 रन चाहिए थे. क्रीज पर CSK के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मोईन अली थे. आखिरी ओवर में दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज टॉम कुरेन गेंदबाजी के लिए आए और पहली ही गेंद पर CSK के बल्लेबाज मोईन अली को आउट कर दिया. मैच और मुश्किल हालात में चला गया और इसके बाद 5 गेंदों पर 13 रन चाहिए थे. एक पल के लिए लगा कि 40 साल के धोनी इस मैच को फिनिश नहीं कर पाएंगे, लेकिन फिर ऐसा करिश्मा हुआ जिसे देख दुनिया हैरान रह गई. धोनी ने अपना रौद्र रूप दिखाते हुए लगातार 3 चौके ठोक दिए, जिसमें एक गेंद वाइड रही और इस तरह माही ने हार के जबड़े से जीत छीन ली.

हार के जबड़े से छीनी जीत

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आखिरी ओवर्स में आकर अपनी टीम को ऐतिहासिक जीत दिलवाई और इसी के साथ चेन्नई नौवीं बार IPL में प्रवेश कर गई. वो भी तब जब CSK पिछले IPL में सातवें नंबर पर रही थी. एमएस धोनी ने अपनी पारी में सिर्फ 6 बॉल खेलीं और 18 रन बना डाले. इस दौरान उन्होंने 3 चौके और एक छक्का लगाया. चेन्नई सुपर किंग्स 2020 में सातवें नंबर पर रहकर बाहर हो गई थी, तब धोनी ने कहा था कि हमारी टीम फिर से जबरदस्त वापसी करेगी. अब एक बार फिर एमएस धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स फाइनल में पहुंच गई है. ये नौवीं बार है जब चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल के फाइनल में पहुंची है. 

‘धोनी द फिनिशर’ का दम देख फैंस खुश 

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को चार विकेट से हराया. सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 172 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएके ने 19.4 ओवर में छह विकेट पर 173 रन बनाए. दिल्ली की ओर से टॉम कुरेन ने 3 जबकि एनरिच नॉर्टिजे और आवेश खान ने एक-एक विकेट लिया. ऋतुराज गायकवाड़ ने 50 गेंदों में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 70 रन बनाए.

धोनी ने CSK को फाइनल में पहुंचाया 

उथ्थपा ने 44 गेंदो में सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 63 रन बनाए.उथ्थपा और गायकवाड़ ने तीसरे विकेट के लिए 77 गेंदों में 110 रनों की साझेदारी की. इसके बाद सीएसके के दो विकेट लगातार गिरे. शार्दुल ठाकुर बिना खाता खोले आउट हुए जबकि अंबति रायडू (1) बनाकर आउट हुए. सीएसके को अंतिम ओवर में 13 रन बनाने थे और कप्तान धोनी ने टीम को जीत के दहलीज तक पहुंचाया. धोनी ने छह गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 18 रन बनाए, जबकि रवींद्र जडेजा बिना खाता खोले नाबाद रहे.

Related Articles

Back to top button