पीएम मोदी और राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने जनता को ‘विजय दशमी’ की दी बधाई

नई दिल्ली: पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ‘विजयादशमी के खास मौके पर सभी को बधाई. प्रधानमंत्री आज विजयादशमी के पावन अवसर पर सात नई रक्षा कंपनियां राष्ट्र को समर्पित करेंगे। वह रक्षा मंत्रालय द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में एक वीडियो संबोधन देंगे।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने भी सभी भारतीय लोगों को शुभकामनाएं दीं और कहा कि यह त्योहार हमें नैतिकता, अच्छाई और सदाचार के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करता है। राष्ट्रपति भवन ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल में कहा: “विजय दशमी के पावन अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई। दशहरा बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। यह त्योहार हमें नैतिकता, अच्छाई और सदाचार के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करता है। मैं कामना करता हूं कि यह त्योहार देशवासियों के जीवन में समृद्धि और खुशियां लाए।”

हिंदू कैलेंडर के अनुसार दशहरा अश्विन महीने में नवरात्रि उत्सव के नौ दिनों के बाद 10 वें दिन मनाया जाता है। यह त्योहार देश के विभिन्न हिस्सों में अलग-अलग तरीके से मनाया जाता है। यह पूरे भारत में ‘बुराई’ पर ‘अच्छे’ की जीत के प्रतीक के रूप में खुले मैदान में रावण के पुतले जलाकर बड़े हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जाता है।

Related Articles

Back to top button