खेल

बड़ी खबर: 29 साल के भारतीय क्रिकेटर का दिल का दौरा पड़ने से मौत

भारत के युवा क्रिकेटर अवि बरोट का निधन हो गया है। मिली जानकारी के तहत उनका निधन दिल का दौरा पड़ने के चलते हुए है। वह मात्र 29 साल के थे और उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया है। आपको बता दें कि अवि बरोट सौराष्ट्र के लिए क्रिकेट खेलते थे और उनके निधन की जानकारी सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने ही दी है। आप सभी को यह भी बता दें कि भारत के पूर्व अंडर 19 कप्तान रहे अवि बरोट साल 2019-20 में रणजी ट्रॉफी का खिताब जीतने वाली सौराष्ट्र की विजेता टीम का भी हिस्सा रहे थे।

इसी के साथ उन्होंने इस साल जनवरी में खेले सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी सौराष्ट्र का प्रतिनिधित्व किया था। आज सौराष्ट्र क्रिकेट एसोशिएसन ने जानकारी देते हुए बताया कि, ‘हरियाणा और गुजरात के लिए भी क्रिकेट खेलने वाले अवि बरोत अब नहीं रहे। शुक्रवार को कार्डिएक अरेस्ट के चलते उनका निधन हो गया।’ इस तरह अवि बरोट के निधन पर सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने गहरा शोक जताया है। एसोसिशन का कहना है वह एक कमाल के क्रिकेटर थे और उनके जाने से सौराष्ट्र को बड़ी क्षति पहुंची है।

आपको बता दें कि अवि बरोट दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज थे। इसके अलावा वो ऑफ ब्रेक गेंदबाज भी कर लेते थे। उन्होंने अपने करियर में 38 फर्स्ट क्लास मैच, 38 लिस्ट ए मैच और 20 घरेलू T20 मैच खेले। इसी के साथ उन्होंने अपने फर्स्ट क्लास करियर में 1547 रन बनाए थे। जबकि लिस्ट ए मुकाबलों में 1030 रन और घरेलू T20 में 717 रन बनाए थे। जिस समय सौराष्ट्र ने बंगाल को हराकर रणजी ट्रॉफी का खिताब जीता था, उस समय अवि बरोट उसका हिस्सा थे। सौराष्ट्र के लिए उन्होंने 21 रणजी ट्रॉफी मुकाबले, 17 लिस्ट ए मैच और 11 घरेलू T20 मुकाबले खेले थे।

दूसरी तरफ सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष जयदेव शाह ने अवि बरोट के निधन पर शोक जताते हुए कहा, ‘ये काफी हैरान करने वाली और दुख भरी खबर है। बरोट एक बेहतर टीममेट था, जिसके पास कमाल की क्रिकेटिंग स्किल्स थी। हाल के जितने भी घरेलू मैच खेले गए, उन सबमें बरोट का परफॉर्मेन्स कमाल का रहा था। वो एक अच्छा इंसान और दोस्त था। उसके अचानक चले जाने से सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़े हर व्यक्ति को बहुत दुख पहुंचा है।’

Related Articles

Back to top button