TMC में जाने वाले भाजपा नेता बाबुल सुप्रियो सांसद पद से देंगे इस्तीफा

कोलकाता: हाल ही में तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो मंगलवार को आसनसोल के सांसद पद से इस्तीफा दे सकते हैं. TMC के सूत्रों ने बताया है कि सुप्रियो, जिन्होंने स्पीकर ओम बिरला को सांसद के रूप में इस्तीफे की औपचारिकता पूरी करने के लिए पत्र लिखा था, उन्हें मंगलवार सुबह 11 बजे का वक़्त दिया गया है.

पार्टी सूत्रों के अनुसार, सुप्रियो मंगलवार सुबह दिल्ली के लिए रवाना होंगे और अपने त्यागपत्र की औपचारिकताएं पूरी करेंगे. इससे पहले, TMC में जाने के ठीक बाद बाबुल सुप्रियो ने स्पष्ट कर दिया था कि वह सांसद पद पर नहीं रहेंगे, क्योंकि यह अनैतिक होगा. वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के टिकट पर आसनसोल के सांसद चुने गए थे और वह अब भाजपा में नहीं हैं. 18 सितंबर को तृणमूल कांग्रेस की सदस्यता लेने वाले बाबुल सुप्रियो ने पहले ऐलान किया था कि वे लोकसभा अध्यक्ष से मिलने के बाद इस्तीफा दे देंगे. हालांकि कुछ उदाहरण ऐसे भी हैं कि सांसद और MLA पार्टी से इस्तीफा देने के बाद भी अपना पद नहीं छोड़ते हैं. 

TMC ज्वाइन करने के लगभग एक महीने बाद बाबुल सुप्रियो के मंगलवार को इस्तीफा देने की संभावना है . हालांकि इसके पहले भी बाबुल सुप्रियो इस्तीफा देने के लिए राष्ट्रीय राजधानी गए थे, मगर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से उन्हें समय नहीं मिल पाया था. इस कारण वह सांसद पद से इस्तीफा नहीं दे सके थे.

Related Articles

Back to top button