गुजरात: वडोदरा के आरा मिल में लगी भीषण आग

वडोदरा: गुजरात के वडोदरा शहर के हरनी क्षेत्र में एक आरा मिल में भयंकर आग लग गई तथा आसपास के दो अन्य लकड़ियों में भी फैल गई। वडोदरा फायर एंड इमरजेंसी सर्विसेज (VFES) ने आग पर नियंत्रण पाने के लिए शहर के छह दमकल केंद्रों से 16 दमकल गाड़ियां तथा 40 दमकल वाहन भेजे हैं। किसी के नुकसान होने की खबर नहीं है तथा आग लगने की वजहों की तहकीकात आरम्भ कर दी गई है।

वही कहा जा रहा है कि सोमवार की रात लगभग साढ़े नौ बजे हरनी में VFES दमकल केंद्र को जलाराम टिम्बर मार्ट के परिसर में आग लगने की खबर प्राप्त हुई। आग की भयावहता को देखते हुए, VFES ने शहर के तमाम दमकल केंद्रों से 10 दमकल वाहनों को रवाना किया। शहर के सभी दमकल केंद्रों को सतर्क कर दिया गया है। गोदाम में मुख्य तौर पर प्लाईवुड के ढेर थे तथा किनारों पर टिन की चादरों से भी बाड़ लगाई गई थी, जिसकी वजह से आग तेजी से फैल गई है। यहां तक ​​कि किनारों पर दो अन्य लकड़ी के गोदामों में भी फैल गई।

हालांकि किसी के नुकसान होने की खबर नहीं है, घनी आबादी वाले क्षेत्र को अलर्ट पर रखा गया है तथा कुछ घरों को एहतियात के रूप में खाली करा लिया गया है। अफसर ने बताया कि आग लगने के स्थान से निकलने वाली गर्मी से निकटतम आवासीय कॉलोनी के कांच के शीशे भी टूट गए। आग पर पूर्ण रूप से नियंत्रण पाने में 40 दमकल कर्मियों तथा 16 दमकल गाड़ियों को चार घंटे के लगभग मशक्कत करनी पड़ी। VFES के मुख्य अग्निशमन अफसर पार्थ ब्रह्मभट्ट ने कहा कि आग हवाई पटाखे से लगी हो सकती है।

Related Articles

Back to top button