पिथौरागढ़ को स्मार्ट सिटी योजना के दूसरे चरण में किया जाएगा शामिल: सीएम धामी

पिथौरागढ़ : तीन दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को पिथौरागढ़ पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि भाजपा सरकार सरलीकरण, समाधान व निस्तारीकरण पर काम कर रही है। आम जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं को सुन रही है। पिथौरागढ़ शहर को दूसरे चरण में स्मार्ट सिटी योजना में शामिल कराया जाएगा। यहां से शीघ्र नियमित हवाई सेवा भी शुरू की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में 24 हजार पदों पर भर्ती की प्रक्रिया बहुत तेजी से चल रही है। इस दौरान उन्होंने 343 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री स्टेट प्लेन से मध्याह्न 1.41 बजे स्टेट प्लेन से नैनी सैनी हवाई पट्टी पर पहुंचे। यहां से उनका रोड शो शुरू हुआ। करीब तीन बजे वह चंडाक रोड स्थित भाजपा कार्यालय पहुंचे, जहां पत्रकारों से वार्ता में उन्होंने कहा कि सरकार जन समस्याओं पर विशेष ध्यान दे रही है। अधिकारियों को किसी भी सूरत में मामले लंबित नहीं रखने के निर्देश दिए गए हैं। आम जनता के बीच जाकर उनकी समस्याएं सुनी जा रही हैं। इस बीच उनका पहले सरलीकरण किया जा रहा है फिर समाधान की कोशिश हो रही है। अंत में समस्याओं के निस्तारीकरण पर ध्यान दिया जा रहा है।

नए जिलों के गठन पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके लिए आयोग का गठन किया गया है। रिपोर्ट आते ही निर्णय लिया जाएगा। नैनी-सैनी हवाई पट्टी से नियमित हवाई सेवा के लिए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से वार्ता की गई। शीघ्र ही पंतनगर, देहरादून व ङ्क्षहडन के लिए सेवा शुरू हो जाएगी।

इसके बाद उन्होंने सात दिवसीय शरदोत्सव मेला एवं विकास प्रदर्शनी का शुभारंभ किया।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि पिथौरागढ़ का बेस अस्पताल स्व. प्रकाश पंत के नाम से होगा। तहसील बंगापानी के कनार के ग्रामीणों की मांग पर वाद्य यंत्रों के लिए दो लाख रु पये की घोषणा की। उन्होंने कहा कि टनकपुर -बागेश्वर रेल लाइन के लिए केंद्र से 29 करोड़ की धनराशि स्वीकृत हो चुकी है। रेल लाइन निर्माण होने से पहाड़ रेल सेवा से जुड़ जाएगा।

Related Articles

Back to top button