महाराष्ट्र: दस घंटे तक चली मुठभेड़ में 26 नक्सलियों के शव बरामद, 4 जवान घायल

गढ़चिरौली। पुलिस नक्सली मुठभेड़ के इतिहास में दर्ज हो चुके दूसरी बड़ी मुठभेड़ में शनिवार को 26 नक्सलियों के शव बरामद हो चुके हैं। अंधेरा होने से सर्चिंग रोक दी गई है। बताया जा रहा है कि 26 से ज्यादा नक्सली मारे जा चुके है। 

इस मुठभेड़ की खास बात ये है कि इसमें 50 लाख का मिलिंद तेलतुंबड़े भी मारा गया है। यह पुणे पुलिस द्वारा एल्गार परिषद-कोरेगांव भीमा जाति दंगों के मामले में वांछित आरोपी था। उसके बॉडीगार्ड से पुलिस उसकी शिनाख्त कराएगी। गौरतलब है कि बॉडीगार्ड ने कुछ दिन पहले ही सरेंडर किया है। 

गढ़चिरौली पुलिस के मुताबिक  जिले के ग्यारापट्टी के जंगलों में आज महाराष्ट्र पुलिस की सी-60 यूनिट के साथ मुठभेड़ में 26 नक्सलियों का सफाया कर दिया गया है। इनसे भारी संख्या में हथियार, गोला-बारूद और नक्सली साहित्य जब्त किए गए हैं। यह मुठभेड़ सुबह 6 बजे शुरू हुई और शाम 4 बजे खत्म हुई। इसमें 4 पुलिसकर्मी घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए हेलीकॉप्टर के जरिए नागपुर के अस्पताल में लाया गया। इससे पहले 23 अप्रैल, 2018 को गढ़चिरौली पुलिस ने दो अलग-अलग झड़पों में 40 माओवादियों को मार गिराया था।ये मुठभेड़ भी काफी लंबी चली थी। 

Related Articles

Back to top button