15 नवंबर 2021 का राशिफल:- जानिए कैसा रहेगा आज का दिन……

आज के समय में हर कोई अपने दिन की शुरुआत एक अच्छी सुबह और अपने राशिफल के साथ करना चाहता है, तो चलिए जानते है आज यानी 15 नवंबर 2021 का राशिफल….

मेष- आज के दिन नकारात्मकता में भी अवसरों को खोजना चाहिए। नौकरी से जुड़े लोगों को कार्य में सफलता मिलने से मन प्रसन्न रहेगा, तो वहीं दूसरी ओर मानसिक रूप से अत्यधिक भार लेने से बचना चाहिए।

वृषभ- आज के दिन आलस्य अधिक आएगा तो वहीं दूसरी ओर ठीक इसके विपरीत कर्मठ बनाना होगा, क्योंकि आर्थिक लाभ पाने के लिए यह समय काफी उत्तम हो सकता है। 

मिथुन- आज के दिन वाणी की तेजी के चलते लोग आपसे कुछ विमुख हो सकते हैं, ऐसे में सभी के साथ तालमेल बना कर चलना है। जरूरतमंद की मदद भी करते चलें। 

कर्क- आज के दिन नकारात्मक ग्रह वाणी के माध्यम में अपनों को चोट पहुंचा सकते हैं, ऐसे में कोशिश करें कि कम बात हो। ऑफिशियल कार्यों के लिए दिन ऊर्जावान रहने वाला है। 

सिंह- आज के दिन मन शांत रहेगा, जिससे आप कई चीजों को प्लान करने में सफल होंगे। ऑफिस का महत्वपूर्ण डाटा यदि आपके पास है तो उसे बहुत ही संभाल कर रखें। ऑफिशियल टूर का मौका मिले तो अवश्य जाना चाहिए।

कन्या- आज के दिन कुछ देर ही सही लेकिन रचनात्मक कार्य व अपने मन पसंदीदा कार्य को समय देना चाहिए। यदि संभव हो तो ऑफिशियल कार्यभार को हल्का ही रखें। ऑफिस में कई लोगों से भेंट हो सकती है। 

तुला- आज के दिन महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचना है, तो वहीं दूसरी ओर गुरु के सानिध्य में रहना अच्छा होगा। मीडिया से जुड़े लोगों को कार्य में अधिकता देखने को मिल सकती है। 

वृश्चिक- आज के दिन आर्थिक मामलों को लेकर गंभीर रहें अनावश्यक खर्च परेशान कर सकता है। कर्मक्षेत्र में उन्नति मिलने के योग बन रहे हैं, यदि किसी प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी दी जाती है तो उसे बखूबी निभाना चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर बॉस के साथ तालमेल भी रखना जरूरी है।

धनु- आज के दिन धैर्य के साथ काम करना है, साथ ही अनावश्यक रूप से अधिक उत्सुकता न दिखाते हुए, समता बनाए रखने में ही समझदारी है। ऑफिशियल कार्यों में व्यवधान आने की आशंका है यदि कार्य अधिक है तो ऐसी स्थिति में कल के लिए कार्य को छोड़ सकते हैं।

मकर- आज के दिन सभी कार्य को पूरे  उत्साह के साथ करें। ग्रहों का प्रभाव ज्ञान में वृद्धि कर रहा है, ऐसे में यदि कोई प्रोफेशनल कोर्स करना चाहते हैं या कोई अध्ययन करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। 

कुंभ- आज के दिन कामकाज को हल्का रखते हुए, अपनों के साथ समय व्यतीत करें। समाज सेवा से जुड़े लोगों को दूसरी की बढ़-चढ़ कर मदद करनी चाहिए। ऑफिस में वरिष्ठों का सहयोग प्राप्त होगा, तो वहीं दूसरी ओर ऑफिशियल पॉलिटिक्स से बचकर रहना चाहिए। 

मीन- आज के दिन लक्ष्य को साध्य कर रखना होगा, कोशिश करें की कोई भी महत्वपूर्ण कार्य आपके हाथ से न निकल जाएं। व्यापार में नये सम्बन्ध लाभकारी सिद्ध होंगे। आप पेशे से यदि डॉक्टर हैं तो आज बहुत ही सतर्क रहने की आवश्यकता है। 

Related Articles

Back to top button