इस तरह लगाए परफेक्ट आईशैडो, आंखें दिखेंगी बेहद खूबसूरत

शादियों के सीजन का आगाज हो चुका है। ऐसे में महिलाओं के लिए मेकअप टिप्स जानना बहुत जरूरी है। किसी भी वेडिंग में जाने से पहले महिलाएं कई तरह की तैयारियां करती हैं। जिसमें सबसे ज्यादा इम्पोर्टेंट होता है मेकअप। अब मेकअप में आईशैडो लगाते ही चेहरे का लुक पूरी तरह से बदल जाता है। आईशैडो भी बहुत अलग-अलग स्टाइल में लगाया जाता है। इसे अक्सर लड़कियां अपने ड्रेस के कलर के हिसाब से लगाते हैं। कई बार आईशैडो का कलर या उसे लगाने का तरीका सही नहीं होता जिसकी वजह से लुक खराब हो जाता है। तो जानते हैं आप परफेक्ट आईशैडो लगाने का तरीका। 

पहला तरीका

अच्छा आईशैडो लगाने के लिए टेप का सहारा ले सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले टेप को आंखों के बाहरी किनारे पर लगाएं और फिर उसके बाद आईशैडो अप्लाई करें। इससे आंखों से बाहर नहीं जाएगा साथ ही ये बहुत ही अच्छा लुक क्रिएट करेगा। 

दूसरा तरीका

अगर आप 3-4 रंग का आईशैडो लगाना चाहते हैं। तो आप ध्यान रखें की ब्रो लाइन के पास लाइट शेड लगाएं और आईलिड्स पर मीडियम शेड लगाएं। अब लुक को अच्छे से क्रिएट करने के लिए आप क्रिजेज पर डार्क शेड लगाएं। वेडिंग में ग्लिटरी लुक के लिए आप कॉर्नर पर शिमर लगा सकते हैं। 

तीसरी तरीका

आईशैडो का रंग लगाना आसान है लेकिन उसे सही तरीके से ब्लेंड करना जरूरी है। प्रोफेशनल और क्लीन लुक मेकअप के लिए आपको मेकअप ब्रश का इस्तेमाल करें। आईशैडो को अच्छे से ब्लेंड करें ताकी ये लुक को अच्छे से क्रिएट करने में मदद करेगा।

चौथा तरीका

अगर आप ज्यादा पिग्मेंटिड आईशैडो का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं तो आप पहले व्हाइट बेस तैयार करें। इसके लिए आप व्हाइट काजल या आईशैडो आईलिड्स पर लगाकर ब्लेंड करें। ऐसा करने से आईशैडो अच्छी तरह उभर कर सामने आएगा। 

Related Articles

Back to top button