600 किलो का आलू देख लोग हुए हैरान, नजदीक जानें पर खुला राज

पिछले दिनों सोशल मीडिया पर 8 किलो का एक आलू  काफी वायरल हुआ था. न्यूजीलैंड के एक कपल ने इस आलू को अपने घर पर उगाया था, जिसकी चर्चा दुनियाभर में हुई थी. लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया में एक 600 किलो का आलू भी है. क्या हुआ? हैरान रह गए न आप!

आलू के आकार का लग्जरी होटल

जी हां. 600 किलो का आलू. हालांकि यह आलू ओरिजिनल आलू नहीं है बल्कि आलू के आकार का एक होटल है. आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि आलू से बने इस होटल में जाने के लिए आपको एक दिन के 18 हजार रुपये से ज्यादा खर्च करने पड़ेंगे. आलू के अंदर बने इस लग्जरी होटल के अंदर की तस्वीर देखकर आपका मन इसके अंदर रहने का करने लगेगा. आलू के आकार का यह होटल अमेरिका के इदाहो राज्य में बना है.

दुनिया की सारी सुख-सुविधाएं मौजूद

6 टन वजनी आलू के इस होटल के अंदर जाने के बाद आपको अपनी आंखों पर भरोसा नहीं होगा. इस होटल के अंदर दुनिया की सारी सुख-सुविधाएं मौजूद हैं. इसीलिए इस होटल में जाकर एक रात रहने वालों से 247 डॉलर यानी 18 हजार रुपये से ज्यादा चुकाने पड़ते हैं. बता दें कि अमेरिका का राज्य इदाहो आलू उत्पादन के लिए दुनियाभर में मशहूर है. इसी वजह से यहां आलू के आकार का होटल बनाया गया है. 

दो लोग एक साथ गुजार सकते हैं रात

इस होटल के अंदर दो लोग रात गुजार सकते हैं. इस होटल का इंटीरियर बहुत ही ज्यादा खूबसूरत है और पूरी तरह मॉर्डन है. यह कंटेमपररी अंदाज में बना है. इसमें रहने वाले लोगों को शानदार खाना परोसा जाता है. इसके अलावा होटल में छोटा सा बाथरूम तथा छोटा सा किचन भी बनाया गया है. होटल में रहने के दौरान अंदर आपको गर्मी ना महसूस हो, इसके लिए एयरकंडिशनर भी लगाया गया है.

Related Articles

Back to top button