दिल्ली में दो नौकरानियों की संदिग्ध हालत में मौत, पुलिस ने जांच की शुरू

दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के जंगपुरा एक्सटेंशन इलाके के एक घर में सोमवार को पश्चिम बंगाल की रहने वाली दो नौकरानियों को संदिग्ध हालत में मृत पाया गया। दोनों इसी घर में काम करती थीं। पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, 35 और 40 साल की ये दोनों महिलाएं पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग की रहने वाली थीं और जून में यहां काम करना शुरू करने के बाद से घर के स्टाफ क्वार्टर में रह रही थीं। पुलिस ने कहा कि किसी भी मृतका के शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं थे, लेकिन पोस्टमॉर्टम के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट होगा।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पूर्व) ईशा पांडे ने कहा कि जंगपुरा एक्सटेंशन में एक घर में दो नौकरानियों के बेहोश होने के बारे में सोमवार सुबह 9.45 बजे एक पीसीआर कॉल मिली थी। जब पुलिस मौके पर गई और फोन करने वाले से मिली तो उसने बताया कि दोनों नौकरानी घर में मृत पड़ी हैं।

पुलिस के मुताबिक, घर का मालिक ग्राउंड फ्लोर पर सो रहा था, जबकि दोनों महिलाएं पहली मंजिल पर रहती थीं और कथित तौर पर दोनों मृतकाओं के हाथ-पैर बंधे हुए थे। हालांकि, घर से कुछ भी गायब नहीं है।

डीसीपी ने बताया कि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 और धारा 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी में है। हम सभी एंगल से मामले की जांच कर रहे हैं।

पुलिस ने कहा कि क्राइम और फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) की टीमों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए एम्स अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है।

Related Articles

Back to top button