CONMEBOL अर्जेंटीना-ब्राजील विश्व कप क्वालीफायर के रेफरी को किया बर्खास्त, जानें वजह…

रियो डी जनेरियो: ब्राजील के खिलाफ अर्जेंटीना विश्व कप क्वालीफायर में “गंभीर त्रुटियों” के लिए, दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल परिसंघ (CONMEBOL) ने उरुग्वेयन रेफरी एंड्रेस कुन्हा और वीडियो सहायक एस्टेबान ओस्टोजिच को बर्खास्त कर दिया है।

 इसका कारण अर्जेंटीना के डिफेंडर निकोलस ओटामेंडी ने सैन जुआन में मंगलवार के 0-0 से ड्रॉ के पहले हाफ के दौरान ब्राजील के रफीन्हा को कोहनी से चेहरे पर थप्पड़ मारा। लीड्स युनाइटेड के रफीन्हा को टक्कर के परिणामस्वरूप मुंह में एक खूनी घाव मिला, जिसके लिए हाफटाइम में पांच टांके लगाने पड़े।

 रिपोर्ट्स के मुताबिक ओस्टोजिच को बुधवार को कॉनमबोल द्वारा जारी एक वीडियो में कुन्हा को सूचित करते हुए सुना गया कि सिर्फ येलो-कार्ड देना अपराध था। सलाह के बावजूद, कुन्हा ने ओटामेंडी को सलाह देने या बेनफिका डिफेंडर को फ्री-किक देने का फैसला नहीं किया।

“एंड्रेस इस्माइल कुन्हा सोका वर्गास, मुख्य रेफरी, और एस्टेबन डैनियल ओस्टोजिच वेगा, [वीडियो सहायक रेफरी] के प्रदर्शन का तकनीकी रूप से [रेफरी की समिति] द्वारा मूल्यांकन किया गया था, जिसमें पाया गया कि उन्होंने अपने कर्तव्य में त्रुटियां की हैं। 

Related Articles

Back to top button