ये हैं दुनिया की सबसे खतरनाक खाने की चीजें

दुनियाभर में कई तरह की चीजें हैं जिन्हे खाने से पहले व्यक्ति को 10 बार सोचना पड़ता है। जी हाँ, आज हम आपको कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे खाकर लोग अपनी जान जोखिम में डाल लेते हैं लेकिन फिर भी इन व्यंजनों का स्वाद इतना जबरदस्त होता है कि इन्हें खाने वाले इनके बिना रह भी नहीं सकते हैं। अब हम आपको बताते हैं इनके बारे में। 

1-फुगु (पफरफिश)- फुगु (Pufferfish) एक जापानी डिश है और यह जापान की बेहद जहरीली फिश होती है। कहते है कि इस फिश को पकाने के लिए एक स्पेशल ट्रेनिंग दी जाती है। केवल यही नहीं बल्कि अगर शेफ इसको बनाने में चूक हो जाए तो इंसान की जान जा सकती है।

2-क्लाम (Blood clams)- ब्लड क्लाम को चीन में खाया जाता है। कहा जाता है ब्लड क्लाम डिश को खाने में चूक हो जाए तो टाइफाइड और हेपेटाइटिस जैसी बीमारियां हो सकती हैं।

3- कच्चा राजमा (Raw kidney beans)- लाल कच्चा राजमा में कई तरह के जहरीले तत्व होते हैं। यह किसी को भी अस्पताल पहुंचा सकता है। केवल इतना ही नहीं बल्कि अधपका राजमा खाना कच्चा राजमा खाने से ज्यादा हानिकारक माना जाता है।

4-फ्राइड ब्रेन सैंडविच (Fried Brain Sandwich)- कहते है कि यह सैंडविच गाय या बछड़े के ब्रेन से बनता है और लगातार इसके दुष्प्रभाव को देखते हुए अब इसे बनाना बंद कर दिया।

5-बर्डस् नेस्ट सूप (birds nest soup)- यह सूप दुनिया का सबसे पुराना व सबसे महंगा सूप है। चिड़िया के घोंसले के एक कप सूप की कीमत लगभग 10,000 डॉलर बताई जाती है। हालाँकि यह बड़ा हानिकारक है।

Related Articles

Back to top button