बिजनेस

इन दिन लॉन्च होगा स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस का IPO, निवेश करने से पहले जानिए पूरी डिटेल

नई दिल्ली, मौजूदा समय में भारतीय आइपीओ मार्केट में कई कंपनियों के आअपीओ लॉन्च हुए हैं। पिछले कुछ दिनों में नायका, पेटिएम, फिनो पेमेंट्स बैंक, सिगाची जैसी बड़ी कंपनियों के आइपीओ मार्केट में लॉन्च हो चुके हैं। इस महीने के आखिर में स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस कंपनी का आईपीओ मंगलवार, 30 नवंबर को खुलेगा और 2 दिसंबर को समाप्त होगा। कंपनी को दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला का समर्थन भी मिला हुआ है। आपको बताते चलें कि एंकर निवेशकों के लिए बोली की शुरुआत 29 नवंबर से ही हो जाएगी। इस कंपनी ने अपने 7,249 करोड़ रुपये के प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश के लिए 870 रुपये से 900 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है।

स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस आईपीओ में 2,000 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयरों का एक फ्रेश इश्यू और प्रमोटरों और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 58,324,225 इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश शामिल है। ऑफर-फॉर-सेल में प्रमोटर और प्रमोटर ग्रुप- सेफक्रॉप इंवेस्टमेंट्स इंडिया एलएलपी, कोणार्क ट्रस्ट, एमएमपीएल ट्रस्ट- और एपिस ग्रोथ 6 लिमिटेड, एमआईओ IV स्टार, यूनिवर्सिटी ऑफ नोट्रे डेम डू लैक, मियो स्टार, आरओसी कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड, वेंकटसामी जगन्नाथन, साई सतीश और बर्जिस मीनू देसाई अपने शेयरों की बिक्री की पेशकश कर रहे हैं।

स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस इश्यू साइज का लगभग 75 फीसदी क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल खरीदारों (क्यूआईबी) के लिए, 15 फीसदी गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए और शेष 10 फीसदी खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित किया गया है। निवेशक कम से कम 16 इक्विटी शेयरों और उसके गुणकों में बोली लगा सकते हैं। स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस पब्लिक ऑफर में कर्मचारियों के लिए 100 करोड़ रुपये के शेयरों का आरक्षण शामिल है। स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस आईपीओ से प्राइस बैंड के ऊपरी छोर पर 7,249.18 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है।

नए निर्गम से प्राप्त राशि का उपयोग कंपनी के पूंजी आधार को बढ़ाने के लिए किया जाएगा। कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी, एक्सिस कैपिटल, बोफा सिक्योरिटीज इंडिया, सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, सीएलएसए इंडिया, क्रेडिट सुइस सिक्योरिटीज (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड, जेफरीज इंडिया, एंबिट, डीएएम कैपिटल एडवाइजर्स और आईआईएफएल सिक्योरिटीज इस इश्यू के मर्चेंट बैंकर हैं। स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस का स्वामित्व वेस्टब्रिज कैपिटल और राकेश झुनझुनवाला जैसे निवेशकों के एक संघ के पास है।

Related Articles

Back to top button