बिजनेस

सब्सक्रिप्शन के लिए खुला आनंद राठी वेल्थ का IPO, जानिए पूरी डिटेल

नई दिल्ली, भारत की प्रमुख गैर-बैंकिंग संपत्ति समाधान फर्म आनंद राठी फर्म का आइपीओ आज यानी कि गुरुवार को सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया। इसका आइपीओ 6 दिसंबर तक निवेशकों के लिए खुला रहेगा। इस कंपनी ने अपने सार्वजनिक निर्गम से 660 करोड़ रूपये जुटाने की योजना बनाई है और कंपनी ने 530 रूपये से 550 रूपये प्रति इक्विटी शेयर पर इश्यू का मूल्य बैंड तय किया है। सब्सक्रिप्शन खुलने की तारीख से पहले, ग्रे मार्केट में आनंद राठी के आईपीओ को लेकर सकारात्मक संकेत मिलना शुरू हो गया है। बाजार विश्लेषकों के अनुसार, आनंद राठी वेल्थ के शेयर आज ग्रे मार्केट में 130 रुपये के प्रीमियम पर उपलब्ध हैं। बाजार विश्लेषकों के अनुसार, आनंद राठी वेल्थ के शेयर मंगलवार सुबह से ही 85 रुपये के प्रीमियम पर ग्रे मार्केट में उपलब्ध हो गए।

कंपनी ने जानकारी देते हुए यह बताया कि अपने आइपीओ राउंड से पहले उसने अपने एंकर निवेशकों द्वारा 194 करोड़ रूपये जुटाने में कामयाबी हासिल की है। बीएसई से मिले आंकड़ों के मुताबिक, सबस्क्रिप्शन खुलने के पहले दिन सुबह 10:50 तक आनंद राठी वेल्थ आईपीओ को 0.37 गुना सब्सक्राइब किया गया है, जिसमें रिटेल कैटेगरी 0.65 गुना और गैर-संस्थागत निवेशकों की बोली 0.24 गुना है। प्रारंभिक शेयर बिक्री पूरी तरह से प्रमोटरों और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 1.2 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री (ओएफएस) की पेशकश है। प्राइस बैंड के अपर बैंड पर, शुरुआती शेयर बिक्री से 660 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है।

शेयरों का अलॉटमेंट 9 दिसंबर को होने की उम्मीद की जा रही है। वहीं यह कंपनी 14 दिसंबर को बीएसई और एनएसई पर अपने शेयरों को सूचीबद्ध भी कर सकती है। आनंद राठी वेल्थ वित्तीय सेवा उद्योग में म्यूचुअल फंड एलोकेशन और फाइनेंशियल प्रोडक्ट्स की बिक्री करती है। इस कंपनी ने साल 2002 में अपने संचालन को शुरू किया था और यह ऐम्फी पंजीकृत म्यूचुअल फंड वितरक है।

Related Articles

Back to top button