करिअर

आयुष मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, ऐसे करें अप्लाई

सेंट्रल लेवल पर सरकारी नौकरी की खोज कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक बहुत अच्छा अवसर सामने आया है. आयुष मंत्रालय के अधीन आने वाली कंपनी ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड (BECIL) ने मल्टी टास्किंग स्टाफ सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी की है. नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 55 पदों पर भर्तियां होंगी. आयुष मंत्रालय के अंतर्गत या भर्तियां की जाएंगी. इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी बीईसीआईएल के आधिकारिक पोर्टल- becil.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. यह भर्ती कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर होगी. जारी नोटिस में बताया गया है कि जिन अभ्यर्थियों ने हाल फिलहाल में आवेदन किया है उन्हें दोबारा आवेदन करने की जरुरत नहीं है. अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे BECIL द्वारा जारी विज्ञापन के मुताबिक पद को विवेकपूर्ण तरीके से भरें. आवेदन फॉर्म भरने या डॉक्यूमेंट डिटेल्स में कोई त्रुटि पाए जाने पर एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट कर दी जाएगी.

इन पदों पर होंगी भर्तियां;-
एमटीएस (Multi Tasking Staff)- 32
हाउस कीपिंग स्टाफ (House Keeping Staff)- 20
माली (Gardner)- 01
सुपरवाइजर (Supervisor)- 01
गार्बेज कलेक्टर (Garbage Collector)- 01

शैक्षणिक योग्यता;-
इस भर्ती में मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) पद के लिए अभ्यर्थियों को कम से कम 10वीं उत्तीर्ण होना चाहिए. जबकि हाउस कीपिंग स्टाफ, माली और गार्बेज कलेक्टर पद के लिए न्यूनतम योग्यता पांचवीं पास मांगी गई है. वहीं, सुपरवाइजर पद के लिए अभ्यर्थी का कम से कम ग्रेजुएट होने के साथ दो वर्ष का अनुभव भी आवश्यक है.

वेतनमान:-
एमटीएस- 17,537 रुपए प्रति माह
हाउस कीपिंग स्टाफ- 15,908 रुपए प्रति माह
माली- 15,908 रुपए प्रति माह
सुपरवाइजर- 20,976 रुपए प्रति माह
गार्बेज कलेक्टर- 15,908 रुपए प्रति माह

आवेदन शुल्क:-
BECIL की इस भर्ती के लिए जनरल केटेगरी एवं ओबीसी केटेगरी के अभ्यर्थियों को 750 रुपए, एससी, एसटी, दिव्यांग और इडब्लूएस केटेगरी को 450 रुपए आवेदन शुल्क चुकाने होंगे. ध्यान रहे कि फीस केवल ऑनलाइन जमा करनी है. डिमांड ड्राफ्ट़्स, चेक, मनी ऑर्डर, पोस्टल ऑर्डर, पे ऑर्डर, बैंकर्स चेक, पोस्टल स्टांप आदि के जरिए स्वीकार नहीं किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button