उत्तराखंड में आज मौसम साफ, इस दिन से बारिश-बर्फबारी का अलर्ट

पीएम नरेंद्र मोदी की शनिवार को होने वाली रैली के दिन मौसम शुष्क रहने का अनुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार को मौसम साफ रहेगा, लेकिन अगले दो दिन उत्तराखंड में मौसम एक बार फिर खराब रहेगा। जबकि, 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में माध्यम बर्फबारी को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। मसूरी में भी ठंड बढ़ गई है।

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में शनिवार को बारिश की संभावना से इनकार किया है। दून में आसमान में आंशिक रूप से बादल रहेंगे। पांच-छह को मौसम में तब्दीली आएगी और कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश, बर्फबारी हो सकती है। छह को भी 2500 मीटर से ऊपर के इलाकों में बर्फबारी एवं बाकी इलाकों में बारिश हो सकती है।

सात को मौसम शुष्क रहेगा। हरिद्वार, यूएसनगर के कुछ हिस्सों में कोहरा, उथला कोहरा रहने की संभावना है। मौसम निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फ जमा होने के कारण सड़कें अवरुद्ध हो सकती हैं। बिजली एवं दूरसंचार सेवाओं को भी नुकसान पहुंच सकता है। कम तापमान सुबह शाम ठंड में इजाफा कर सकता है। शिशु, गर्भवती महिलाओं, बुजुर्गों एवं पुरानी बीमारी वाले लोगों को विशेष देखभाल की जरूरत होगी। 

Related Articles

Back to top button