पीएम मोदी ने दोनों सदनों में शीर्ष मंत्रियों से मुलाकात कर इस खास मुद्दे पर की चर्चा

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को संसद के दोनों सदनों में शीर्ष मंत्रियों से मुलाकात कर नागालैंड गोलीबारी की घटना और सरकार की योजना पर चर्चा की। इस बीच, बाद में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह संसद के दोनों सदनों में शूटिंग कार्यक्रम पर बयान देंगे।

इससे पहले आज, राज्यसभा और लोकसभा में कई विपक्षी सांसदों ने नागालैंड में शूटिंग की घटना को संबोधित करने के लिए अपने-अपने घरों में नोटिस दिए, जिसमें कम से कम 13 नागरिकों की जान चली गई। कांग्रेस के दोनों सदस्यों मनिकम टैगोर और मनीष तिवारी ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दायर किया है, जबकि राज्यसभा सांसद मनोज झा ने “नागालैंड में निर्दोष नागरिकों के नरसंहार से संबंधित समस्याओं पर बहस करने के लिए” व्यावसायिक नोटिस का निलंबन दायर किया है।

इस बीच, सोमवार को राज्यसभा सांसद सुष्मिता देव के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल गोलीबारी की घटना में मारे गए या घायल हुए लोगों के परिवारों से मिलने के लिए नागालैंड जाएगी।

रविवार को नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफियू रियो ने नागरिकों के मारे जाने की खबरों की उच्च स्तरीय जांच का अनुरोध किया। नागालैंड सरकार ने घटना के एक दिन बाद रविवार को पूरे सोम जिले में सभी प्रदाताओं के सभी मोबाइल इंटरनेट, डेटा सेवाओं और बल्क एसएमएस पर प्रतिबंध लगा दिया।

Related Articles

Back to top button