19 साल की शूटिंग चैम्पियन ने खुद को मारी गोली

फरीदकोट: हाल ही में एक चौकाने वाली खबर आई है. जी दरअसल 19 साल की शूटिंग खिलाड़ी ने आत्महत्या कर ली है. मिली जानकारी के तहत शूटिंग खिलाड़ी को नेशनल शूटिंग चैम्पियनशिप में मैडल नहीं मिला और इसी के चलते वह सदमे में आ गई। वहीं इसी सदमे के चलते उसने शूटिंग गन से ही खुद को गोली मार ली। खबरों के अनुसार मृतक का नाम खुशसीरत कौर पुत्री जसविंद्र सिंह वासी फरीदकोट है जो कुछ समय पहले अफ्रीका के पड़ोसी देश इजिप्ट में हुए शूटिंग वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने गई थी।

हालाँकि इस दौरान वह कोई मेडल नहीं जीत सकी और इसी गम से उसे जीने नहीं दिया. सूत्रों के मुताबिक हाल ही में उसने पटियाला में हुई नेशनल शूटिंग चैम्पियनशिप में हिस्सा लिया था और इन मुकाबलों में भी उसे मेडल नहीं मिला। इस कारण वह मानसिक रूप से परेशान रहने लगी और इसी परेशानी के चलते उसने कनपटी पर अपनी शूटिंग गन से गोली दाग ली।

इस घटना के बारे में सूचना मिलते ही थाना सिटी प्रमुख हरजिंद्र सिंह मौके पर पहुंच गए। उन्होंने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। इस मामले में उनका कहना है कि परिजनों के बयानों पर अगली कार्रवाई की जाएगी। वहीं दूसरी तरफ मृतका खिलाड़ी के प्रशिक्षक हरबंस सिंह ने बताया कि खुशसीरत ने गत नेशनल शूटिंग खेलों में 11 मेडल हासिल किए थे और इसके बाद ही उसका चयन इजिप्ट में होने वाली चैम्पियनशिप के लिए हुआ था। मेडल न मिलने से वह काफी निराश थी और पटियाला में हुई नेशनल शूटिंग चैम्पियनशिप में भी कोई मेंडल नहीं मिलने के कारण उसका मनोबल टूट चुका था।

Related Articles

Back to top button