इस खिलाड़ी को फिर जाना होगा साउथ अफ्रीका, टेस्ट टीम में मिला मौका

नई दिल्ली, सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल कई सालों से एक मौके का इंतजार कर रहे थे। सीनियर ओपनर रोहित शर्मा के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद आखिरकार सोमवार को उन्हें भारतीय टीम में जगह मिल गई। साउथ अफ्रीका के दौरे से पहले टीम के नेट सत्र के दौरान रोहित की बायीं हैमस्ट्रिंग की चोट फिर से उभर आई, जिससे प्रियांक पांचाल को टेस्ट टीम में मौका मिल गया।

24 शतक सहित 7000 से ज्यादा रन 100 फर्स्ट क्लास मैचों में बनाने वाले 31 वर्षीय पांचाल शीर्ष पर मयंक अग्रवाल और केएल राहुल के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे। हालांकि, इस बात से उनको निराशा मिल सकती है कि शीर्ष पर केएल राहुल और मयंक अग्रवाल हैं। अगर सबकुछ ठीक रहता है तो ये दोनों खिलाड़ी ओपनिंग करते नजर आएंगे और ऐसे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनको पदार्पण भी करने का मौका न मिले।

टीम में शामिल किए जाने के बाद उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, “आप सभी का शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद। टीम इंडिया की जर्सी पहनकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मुझ पर विश्वास दिखाने के लिए धन्यवाद बीसीसीआइ।” वहीं, अपने इस सरप्राइज सलेक्शन को लेकर उन्होंने टीओआइ से बात करते हुए कहा कि उनको साउथ अफ्रीका से लौटे कुछ ही समय हुआ था और वे बैग अनपैक भी नहीं कर पाए थे कि उनको सलेक्शन के लिए फोन आ गया।

प्रियांक पांचाल ने बताया, “अभी तीन दिन पहले ही मैं दक्षिण अफ्रीका से स्वदेश लौटा था। मैंने ठीक से अनपैक भी नहीं किया था, और अब मैं खुद को मुंबई (टीम इंडिया बायो-बबल में शामिल होने के लिए) में उतरता हुआ पाता हूं। मैं पिछले कुछ सालों से गुजरात और इंडिया ए के लिए अच्छा कर रहा हूं और मैं कई सालों से इस मौके का इंतजार कर रहा हूं, लेकिन मुझे इस मौके की उम्मीद नहीं थी। यह सुखद आश्चर्य है।”

उन्होंने ये भी कहा, “जब मैं इतने रन बना रहा था और मौका नहीं मिल रहा था तो थोड़ा निराश महसूस करता था, जो कि स्वाभाविक है। हालांकि, मेरा व्यक्तित्व ऐसा है कि मैं हमेशा सोचता रहता था कि एक बल्लेबाज के रूप में अब मुझमें क्या कमी है? अगर मैं भारत के लिए खेलना चाहता हूं, तो मुझे और अधिक प्रभावशाली बनने के लिए क्या करना चाहिए? अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किस तरह के खेल की आवश्यकता होती है? मुझे खुशी है कि मेरी सारी मेहनत और लगन आखिरकार रंग लाई है।”

Related Articles

Back to top button