यूपी के मुरादाबाद में विदेश से लौटे 130 लोग लापता, स्वास्थ्य विभाग में हडकंप

यूपी में चुनावी माहौल बना हुआ है. लेकिन इस बीच मुरादाबाद से ऐसी खबर आई है जो ओमिक्रोन की दहशत बढ़ाने वाली है. चुनावी राज्य मुरादाबाद में विदेश से आए 130 लोग अब भी लापता हैं. मुरादाबाद स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले दिनों मुरादाबाद में विदेश से 519 लोग आए जिसमें से 130 लापता हैं. ऐसे में डर है कहीं चुनाव के जोश में ओमिक्रोन बेकाबू न हो जाए. 

प्रवीण श्रीवास्तव जिला सर्विलांस अधिकारी है और जिन पर लोगों को ट्रेस करने की जिम्मेदारी है. लेकिन इन 130 लोगों के या तो पते गलत निकले या फोन नंबर गलत है. अब इन्हें संपर्क नहीं हो पा रहा है. दिक्कत ये है कि ओमिक्रोन दुनिया के 77 देशों में फैल चुका है ऐसे में कौन कहां से वायरस ले कर आ रहा है कहना मुश्किल है और यही वजह है कि चुनावी दौर में खतरा और बढ़ गया है. 

भारत में ओमिक्रोन केसों की संख्या 61
अब भारत में ओमिक्रोन केसों की संख्या 61 पर पहुंच गई है. ओमिक्रोन ने खतरे की घंटी बजा दी है. लेकिन लोग अब भी संभल नहीं रहे हैं और ऐसे में कोरोना की नई लहर की आशंका सताने लगी है.  दिल्ली में ओमिक्रॉन वेरिएंट के चार नए मामलों की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही राजधानी दिल्ली में कुल मामले 6 हो गए है. सभी मरीजों को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

वहीं ओमिक्रोन के खतरे के बीच ही मुंबई में आज से सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल खुल रहे हैं. इससे पहले ओमिक्रोन के खतरे के चलते मुंबई में सातवीं तक स्कूल खोलने को 15 दिसंबर तक टाल दिया था. स्कूल में कोरोना नियमों के पालन की दावा किया जा रहा है… हालांकि लोगों के मन में डर बरकरार है.

लोकलसर्किल्स के सर्वे में भी सामने आया कि अब कोरोना की पालन में कोताही हो रही है. देशभर के 303 जिलों के 25,000 से ज्यादा लोगों की राय ली गई. 83 फीसदी लोगों ने माना कि लोग अब सामाजिक दूरी का पालन नहीं कर रहे हैं. देश में अब न तो लॉकडाउन है और ऊपर से ओमिक्रोन तेजी से फैलता है. ऐसे में नई लहर से बचना है तो सावधानी में ही समझदारी है.

Related Articles

Back to top button