UP के मेरठ में अवैध तोपों की फैक्ट्री का किया भंडाफोड़

मेरठ: स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (एसओजी) की टीम और लिसादी गेट पुलिस ने यहां आशियाना कॉलोनी में एक आवास से पिछले पांच साल से चल रहे अवैध बंदूक निर्माण का भंडाफोड़ किया है।

पुलिस ने बड़ी संख्या में पिस्तौल, हथियार और आग्नेयास्त्र बनाने के उपकरण जब्त किए हैं। अभियान के दौरान छह लोगों को पकड़ा गया, जबकि पांच अन्य मौके से भागने में सफल रहे। पुलिस के अनुसार, यह छापे 2018 के विधानसभा चुनावों से पहले अवैध आग्नेयास्त्र निर्माण संयंत्रों पर राज्यव्यापी कार्रवाई का हिस्सा था।

 मेरठ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) प्रभाकर चौधरी ने कहा “पिछले पांच वर्षों से घर पर कारखाना चल रहा है, जबकि घर के मालिक विभिन्न बोरों की अवैध आग्नेयास्त्रों की आपूर्ति कर रहे थे, एक बंदूक के लिए 25,000 रुपये से लेकर 30,000 रुपये तक दाम थे आस-पास के जिलों में अपराधियों को विधानसभा चुनाव में  आगामी परिणाम को प्रभावित करने के लिए यहाँ पर पिस्तौल की खरीद हो रही थी ।” एसएसपी के अनुसार पकड़े गए संदिग्धों के नाम अयूब, आमिर, अनस मोहम्मद, इरशाद, हसीन उर्फ ​​भूरा और आमिर हैं। मकान मालिक राशिद, शहजाद, इसरार, शाहिद अली और इसाफ अली मौके से फरार हो गए। एसएसपी के मुताबिक फैक्ट्री में छापेमारी कर 35 तरह के हथियार व उपकरण बरामद किए गए। 

Related Articles

Back to top button