The Ashes 2nd Test: इंग्लैंड ने 6 विकेट पर बनाए 170 रन, जोस बटलर शून्य पर आउट

नई दिल्ली, आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली प्रतिष्ठित एशेज सीरीज का दूसरा मुकाबला एडिलेड में खेला जा रहा है। इस डे नाइट डेस्ट मैच का आज तीसरा दिन है। पहले दो दिन मेजबान टीम के बल्लेबाजों ने जमकर इंग्लिश गेंदबाजों को नचाया और 9 विकेट पर 473 रन बनाकर पहली पारी घोषित की। दूसरे दिन इंग्लैंड ने मैच खत्म होने तक 2 विकेट पर 17 रन बनाए थे। तीसरे दिन टीम की सबसे बड़ी चुनौती फालोआन टालने की होगी। तीसरे दिन खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड ने 6 विकेट पर 170 रन बनाए थे। 

तीसरे दिन मलान -रूट का अर्धशतक 

दूसरे दिन 17 रन पर 2 विकेट गंवाने वाली इंग्लैंड टीम ने तीसरे दिन के खेल में तेज और दमदार शुरुआत की। कप्तान जो रूट और डाविड मलान ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने मिलकर पहले 50 रन तक टीम को पहुंचाया और फिर स्कोर 100 रन पार पहुंचाया। 86 गेंद खेलकर 6 चौके की मदद से मलान ने अपना अर्धशतक पूरा किया। 91 गेंद पर कप्तान रूट ने 6 चौके की मदद से अर्धशतक पूरा किया। तीसरे दिन इंग्लैंड को पहला झटका कप्तान रूट के रूप में ही लगा। कैमरून ग्रीन की गेंद पर 68 रन के स्कोर पर उन्होंने स्मिथ को कैच थमाया। 

157 गेंद पर 10 चौके की मदद से 80 रन बनाने के बाद मलान मिचेल स्टार्क की गेंद पर कप्तान स्मिथ को अपना कैच के बैठे। नाथन लियोन ने 5 रन पर खेल रहे ओली पोप को शाट पर खड़े मार्नस लाबुशाने के हाथों कैच करवा टीम को पांचवीं सफलता दिलाई। स्टार्क ने विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को शून्य पर डेविड वार्नर के हाथों कैच करवा टीम को बड़ा झटका दिया।

मार्नस लाबुशाने की रिकार्ड शतकीय पारी के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ के 93 रन के दम पर आस्ट्रेलिया ने दूसरे एशेज डे-नाइट टेस्ट मैच में शुक्रवार नौ विकेट पर 473 रन पर पारी घोषित करने के बाद इंग्लैंड के दो विकेट झटककर अपनी स्थिति मजबूत की। लाबुशाने ने 103 रन की पारी खेली, जो डे-नाइट टेस्ट में उनका तीसरा शतक है। वह ऐसे करने वाले पहले बल्लेबाज हैं। आकाशीय बिजली कड़कने के कारण खेल को जल्द रोकना पड़ा।

इंग्लैंड ने 8.4 ओवर में दो विकेट पर 17 रन बनाए हैं। इंग्लिश टीम अब भी आस्ट्रेलिया से पहली पारी के आधार पर 456 रन पीछे है। पदार्पण कर रहे माइकल नासेर ने अपनी दूसरी गेंद पर हसीब हमीद (6) को मिशेल स्टार्क के हाथों कैच कराया। इससे पहले आस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 221 रन से की। उस समय लाबुशाने 95 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे।

Related Articles

Back to top button