MapmyIndia के शेयरों का शानदार प्रदर्शन, इतने रुपये प्रति शेयर पर किया कारोबार

नई दिल्‍ली, MapmyIndia के शेयरों ने मंगलवार को शानदार प्रदर्शन किया। कंपनी के शेयर NSE पर 1,033 रुपये के निर्गम मूल्य की तुलना में 51% से अधिक के प्रीमियम पर 1,565 रुपये प्रति शेयर पर लिस्‍ट हुए। जबकि बीएसई पर MapmyIndia के शेयरों ने 1,581 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार करना शुरू किया।

तीन दिन का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम

डिजिटल मैपिंग कंपनी मैपमीइंडिया की पैरेंट इकाई सीई इंफो सिस्टम्स लिमिटेड के तीन दिन के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को निवेशकों की मजबूत प्रतिक्रिया मिली और यह 13 दिसंबर को बंद हुए सब्सक्रिप्शन के आखिरी दिन 154.71 गुना सब्सक्राइब किया गया।

कंपनी वित्तीय रूप से अच्छा कर रही

जानकारों के मुताबिक कंपनी वित्तीय रूप से अच्छा कर रही है और इसका व्यवसाय मॉडल बेहतर है। इसका आपीओ ओएफएस आधारित था और इसे 154 गुना अभिदान मिला। आईपीओ पूरी तरह से मौजूदा शेयरधारकों और प्रमोटर द्वारा 10,063,945 इक्विटी शेयरों की बिक्री के लिए था और इसकी कीमत सीमा 1,000-1,033 रुपये प्रति शेयर थी। कंपनी ने अपनी शुरुआती शेयर बिक्री से पहले एंकर निवेशकों से 312 करोड़ रुपये जुटाए थे।

ब्रांड MapmyIndia

CE Info Systems Ltd, जो अपने ब्रांड MapmyIndia के जरिए लोकप्रिय है, को वैश्विक वायरलेस प्रौद्योगिकी कंपनी क्वालकॉम और जापानी डिजिटल मैपिंग Zenrin का समर्थन है। MapmyIndia उन्नत डिजिटल मानचित्रों, भू-स्थानिक सॉफ़्टवेयर और स्थान-आधारित IoT प्रौद्योगिकियों का अग्रणी प्रदाता है।

ये हैं कस्‍टमर

कंपनी का डेटा Apple Inc. के मैप्स और Amazon.com Inc. के एलेक्सा वॉयस असिस्टेंट को पावर देता है। कंपनी के ग्राहकों में PhonePe, Flipkart, Yulu, HDFC Bank, Airtel, Hyundai, MG Motor, Avis, Safeexpress और Goods and Service Tax Network (GSTN) शामिल हैं।

सुप्रिया लाइफसाइंस लि.

दूसरी तरफ सुप्रिया लाइफसाइंस लि. के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को सोमवार को अंतिम दिन 71.51 गुना अभिदान मिला है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के आंकड़े के अनुसार आईपीओ के तहत पेश किए गए 1,45,28,299 शेयरों के मुकाबले 1,03,89,57,138 शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त हुईं।

Related Articles

Back to top button