पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत दिग्गज नेताओं ने श्रद्धा-सुमन किए अर्पित

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज (शनिवार को) पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि पर पहुंचकर उन्हे श्रद्धा-सुमन अर्पित किए. प्रधानमंत्री मोदी के अलावा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, लोक सभा स्पीकर ओम बिड़ला और गृह मंत्री अमित शाह ने भी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को नमन किया.

पीएम मोदी का ट्वीट

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि अटल जी को उनकी जयंती पर कोटि-कोटि नमन. अटल जी को उनकी जयंती पर याद कर रहे हैं. हम राष्ट्र के लिए उनकी समृद्ध सेवा से प्रेरित हैं. उन्होंने भारत को मजबूत और विकसित बनाने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया. उनकी विकास की पहल ने करोड़ों भारतीयों को सकारात्मक रूप से प्रभावित किया.

गृह मंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री को किया याद

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी जयंती पर याद किया किया. उन्होंने ट्वीट किया, ‘मां भारती का परम वैभव लौटाने को जीवन का ध्येय बनाकर अटल जी ने अपने अडिग सिद्धांतों व अद्भुत कर्तव्यनिष्ठा से देश में अंत्योदय व सुशासन की कल्पना को चरितार्थ कर भारतीय राजनीति को नई दिशा दी. ऐसे अद्वितीय राष्ट्रभक्त अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उन्हें चरणवंदन.’

सीएम योगी ने अटल बिहारी वाजपेयी को किया नमन

इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यान ने भी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी. सीएम योगी ने ट्वीट किया कि भारतीय लोकतंत्र की उत्कृष्ट परंपराओं के प्रबल संवाहक, युगद्रष्टा, ओजस्वी वक्ता, महान राजनेता, बीजेपी के पितृ पुरुष, ‘भारत रत्न’ श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी जयंती पर सादर नमन. आपका ऋषि तुल्य जीवन हम सभी के लिए प्रेरणा-दीप है. 

Related Articles

Back to top button