पूर्व कप्तान ने किया खुलासा, बताया- मैच से पहले दबाव में था ये पाकिस्तानी खिलाड़ी

नई दिल्ली, भारत और पाकिस्तान के बीच जब कभी भी आइसीसी टूर्नामेंट में मैच खेला जाता है, रोमांच चरम पर होता है। इस मैच में दोनों ही टीम के खिलाड़ियों पर दबाव रहता है। आइसीसी टी20 विश्व कप में भारतीय टीम पर पाकिस्तान ने पहली बार जीत हासिल करने में कामयाबी पाई। इस मैच में युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी को 31 रन देकर 3 विकेट लेने पर प्लेयर आफ द मैच चुना गया था।

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी ने इस बात का खुलासा किया है कि मैच से पहले शाहीन दबाव में थे। भारत के खिलाफ टी20 विश्व कप मैच से पहले उन्होंने मुझे फोन किया था और अपनी यह बात साझा की थी। शाहीन ने भारत के खिलाफ इस मैच में शुरुआती ओवर में ही ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल का विकेट चटकाकर टीम को बैटफुट पर धकेल दिया था।

पूर्व कप्तान ने कहा, “भारत के खिलाफ खेले जाने वाले पहले मुकाबले से पहले शाहीन ने मुझे वीडियो काल किया था और कहा कि मैं दबाव महसूस कर रहा हूं। हमने कुछ 11 या 12 मिनट बातें की, मैंने उनसे कहा उपरवाले ने आपको यह मौका दिया है कि वहां जाएं और अच्छा प्रदर्शन करें। आप जाएं और वो शुरुआती विकेट चटकाएं और मैच के हीरो बन जाइए। उपरवाले की इच्छा से उन्होंने बिल्कुल ऐसा ही किया।”

भारत और पाकिस्तान के बीच आइसीसी विश्व कप में 13वां मुकाबला खेला गया था। 24 अक्टूबर 2021 रविवार को पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया। 1992 के 50 ओवर वर्ल्ड कप के बाद से 12 बार (7 बार 50 ओवर वर्ल्ड कप और पांच बार 20 ओवर वर्ल्ड कप) में भारत ने पाकिस्तान हराया था। यह पहला मौका रहा जब भारतीय टीम हारी।

अफरीदी ने अपने भारत के खिलाफ खेले मैच के अनुभव पर कहा, “यह वाकई बहुत ही संजीदा होता था। अगर जो आप मेरे बारे में बात करें तो मैं पूरी रात अच्छे से नहीं सो पाता था। हमें इस मैच का इंतजार होता था। कुछ खिलाड़ी होते थे जो अपने ही मूड में खेलने उतरते थे लेकिन मुझे तो इस एक मैच का बेसब्री से इंतजार रहता था, कब हम भारत के खिलाफ खेलने उतरेंगे, मैं तो ऐसा ही सोचा करता था। यह मैच तो ऐसा है कि जो क्रिकेट को पसंद नहीं करता है वो भी टेलीविजन के सामने बैठता है जब भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच खेला जाता है।”  

Related Articles

Back to top button