Aus vs Eng 3rd Test : इंग्लैंड की टीम 185 रन पर हुई ढेर, रूट ने इतने रनों की खेली पारी

नई दिल्ली, मेलबर्न के एमसीजी में मेजबान आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की एशेज सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में आस्ट्रेलिया की टीम के कप्तान पैट कमिंस ने टास जीतकर गेंदबाजी चुनी। ऐसे में इंग्लैंड की टीम को कंगारू टीम ने 185 रन पर आल आउट कर दिया। कप्तान जो रूट ने 50 रन की पारी खेली। 

इंग्लैंड की पहली पारी

टास हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम नई ओपनिंग जोड़ी के साथ उतरी, लेकिन ये जोड़ी ज्यादा नहीं चल पाई और 4 रन के कुल स्कोर पर पहला झटका हसीब हमीद के रूप में लगा, जो बिना खाता खोले पैट कमिंस की गेंद पर एलेक्स कैरी के हाथों कैच आउट हो गए। दूसरा विकेट जैक क्राउले के रूप में गिरा, जो 12 रन बनाकर कमिंस की ही गेंद पर कैमरोन ग्रीन के हाथों कैच आउट होकर पवेलियन लौटे।

पहले दिन के पहले सत्र के आखिर में डाविड मलान भी पवेलियन लौट गए, जिन्होंने टीम के लिए 14 रन बनाए। ये विकेट भी पैट कमिंस को मिला। जो रूट ने 76 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि, वे 50 रन से आगे नहीं बढ़ पाए और अपना विकेट मिचेल स्टार्क को सौंप गए। रूट कैरी के हाथों कैच आउट हुए। पांचवीं सफलता कैमरोन ग्रीन ने आस्ट्रेलिया को दिलाई, जब उन्होंने बेन स्टोक्स को 25 रन पर लियोन के हाथों कैच आउट कराया।

इंग्लैंड की टीम को छठा झटका जोस बटलर के रूप में लगा जो 3 रन बनाकर नाथन लियोन की गेंद पर कैमरोन ग्रीन के हाथों कैच आउट हुए। मेहमान टीम इंग्लैंड को सातवां झटका मार्क वुड के रूप में लगा जो 6 रन बनाकर डेब्यूटेंट स्काट बोलैंड की गेंद पर lbw आउट हो गए।

इस मुकाबले के लिए आस्ट्रेलिया की टीम में तीन बदलाव देखने को मिले। कप्तान पैट कमिंस की वापसी हुई, जबकि स्काट बोलैंड को टेस्ट क्रिकेट में पहली बार मौका मिला। कंगारू टीम में से झाय रिचर्डसन और माइकल नेसर को बाहर बैठना पड़ा। इसके अलावा जोश हेजलवुड भी प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना सके।

वहीं, इंग्लैंड की टीम ने रोरी बर्न्स, ओली पोप, क्रिस वोक्स और स्टुअर्ट ब्राड को बाहर किया। बर्न्स की जगह जैक क्राउले, ओली पोप की जगह जानी बेयरेस्टो, वोक्स की जगह मार्क वुड और ब्राड के स्थान पर टीम ने स्पिनर जैक लीच को मौका दिया। इस तरह इंग्लिश टीम में चार बदलाव देखने को मिले।

आस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

मार्कस हैरिस, डेविड वार्नर, मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरोन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, स्काट बोलैंड और नाथन लियोन।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

हसीब हमीद, जैक क्राउले, डाविड मलान, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, जानी बेयरेस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), मार्क वुड, ओली राबिन्सन, जैक लीच और जेम्स एंडरसन।

Related Articles

Back to top button