त्वचा की देखभाल के लिए सर्दियों की रात में फॉलो करें ये टिप्स

सर्दियों में अपनी त्वचा की देखभाल करने के लिए महिलाएं हर तरह के टिप्स अपनाती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि सर्दियों में त्वचा की देखभाल करना काफी मुश्किल होता है। आप सभी को बता दें कि सर्दियों के मौसम में मेकअप का इस्तेमाल करने से चेहरे पर पिंपल, दाग धब्बे हो जाते हैं। ऐसे में त्वचा की देखभाल ना करने से स्किन ड्राई और रफ हो जाती हैं। आप सभी को बता दें कि सर्दियों में त्वचा की देखभाल के लिए नाइट स्किन केयर रुटीन को फॉलो करना जरुरी है। अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं सर्दियों में ग्लोइंग स्किन के लिए रात के समय क्या करें।



* रात को सोने से पहले हमेशा चेहरा अच्छी तरह से साफ करना चाहिए। जी हाँ, वहीं अगर आप चेहरे पर मेकअप का इस्तेमाल करते हैं तो रात को सोने से पहले चेहरे का मेकअप जरुर रिमूव करें। जी दरअसल रात के समय में चेहरा धोने से पिंपल की समस्या खत्म हो जाती है।

* सर्दियों में त्वचा की देखभाल के लिए सीरम बड़ा फायदेमंद होता है। कहा जाता है ग्लोइंग स्किन के लिए सीरम सबसे बेहतरीन है। वहीं रात को चेहरा धोने के बाद चेहरे पर सीरम लगाना चाहिए। जी दरअसल सीरम लगाने से पिंपल और एक्ने की समस्या कम हो जाती है। आपको बता दें कि सीरम बहुत ही लाइट होता है जो कि स्किन को रिपेयर करता है।

* त्वचा की देखभाल के लिए मॉइस्चराइज लगाना बहुत जरुरी है। जी दरअसल मॉइस्चराइज त्वचा की नेचुरल नमी बनाए रखता है। इसके अलावा ग्लोइंग और चमकदार स्किन के लिए मॉइस्चराइज बहुत ही फायदेमंद होता है।

* सर्दियों में बाल काफी ड्राई और रफ रहते हैं और बालों की ड्राईनेस को कम करने के लिए सर्दियों रात को गर्म तेल से बालों की मसाज करनी चाहिए। कहा जाता है गर्म तेल से बालों की मसाज करने से बाल सॉफ्ट और मुलायम हो जाते हैं।

* डार्क सर्कल से छुटकारा पाने के लिए आप आंखों के नीचे क्रीम लगा सकते हैं। आप रात को सोने पहले आंखों के नीचे क्रीम का इस्तेमाल करेंगे तो डार्क सर्कल से छुटकारा मिलेगा।

Related Articles

Back to top button