‘तारक मेहता…’ शो के इन किरदारों का है खून का रिश्ता, नाम जानकर रह जाएंगे हैरान

टीवी के चर्चित कॉमेडी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा एक नोवेल पर बेस्ड है जिसकी भूमिका बहुत अनूठी हैं तथा इन भूमिकाओं के कारण ही ये शो बीते 13 वर्षों से ना केवल लोगों को पसंद आ रहा है बल्कि टीआरपी में बना हुआ है। फिर चाहे छाते को प्रेम करने वाले पोपटलाल हों, या फिर अतरंगी दया भाभी, डाइट फूड के मारे मेहता साहब हों या फिर खाने की दीवाने डॉ। हाथी। प्रत्येक भूमिका बखूबी गढ़ी गई है तथा उन्हें निभाने वाले कलाकार बेमिसाल हैं। वैसे अपनी इस रिपोर्ट में हम इस शो के स्टार्स या भूमिकाओं की बात नहीं करेंगे बल्कि शो से संबंधित उन दो लोगों की बात करेंगे जिनका आपस में खून का रिश्ता है। 

ये दो किरदार हैं रीयल लाइफ भाई-बहन:-
शो में दयाबेन की भूमिका क हर कोई को पसंद आता है तथा जब अहमदाबाद से उनका वीरा मतलब सुंदरलाल उनसे मुलाकात करने आ जाए तो उनकी जोड़ी का क्या कहना। भाई बहन के आगे हर कोई फेल है। मगर क्या आप जानते हैं कि रील लाइफ भाई बहन की भूमिका निभाने वाले सुंदरलाल तथा दयाबेन रीयल लाइफ में भी भाई बहन ही हैं वो भी सगे। जी हां।।।दयाबेन की भूमिका निभाने वालीं दिशा वकानी तथा सुंदरलाल मतलब मयूर वकानी वास्तविक जिंदगी में भाई बहन ही हैं। तथा ये बात बहुत कम लोग ही जानते हैं। 

वही शो में जहां दयाबेन सुंदरलाल को प्यार से वीरा बोलती हैं तो वहीं सुंदरलाल दयाबेन को बहना कहकर पुकारते हैं। तथा जब जब ये दोनों एक साथ स्क्रीन पर आते हैं तो धमाल मचाते हैं। दरअसल, दिशा वकानी तथा मयूर वकानी ऐसे परिवार से आते हैं जहां अभिनय उनके खून में हैं। उनके पिता भी अभिनेता रह चुके हैं तथा तारक मेहता के एपिसोड में दिखाई भी दिए थे। गुजराती फिल्मों में उनका जाना माना नाम हैं। फिलहाल तारक मेहता का उल्टा चश्मा से दयाबेन तथा सुंदरलाल दोनों ही बहुत दिनों से नदारद हैं। 

Related Articles

Back to top button