नीदरलैंड में बंद के बावजूद 35 प्रतिशत बढ़े कोरोना संक्रमित

नीदरलैंड: वर्तमान में लागू एक महामारी-विरोधी लॉकडाउन के बावजूद, नीदरलैंड में सकारात्मक कोविड -19 परीक्षणों की संख्या पिछले सप्ताह की तुलना में पिछले सप्ताह की तुलना में, राष्ट्रीय सार्वजनिक स्वास्थ्य और पर्यावरण संस्थान (RIVM) की तुलना में 35 प्रतिशत बढ़ गई है। 

28 दिसंबर, 2021 और 4 जनवरी, 2022 के बीच, सकारात्मक परीक्षणों की संख्या बढ़कर 113,554 हो गई, जो एक सप्ताह पहले 84,398 थी। रिपोर्ट के अनुसार, साप्ताहिक संक्रमण के आंकड़ों में एक महीने की गिरावट के बाद यह पहली वृद्धि है।

आरआईवीएम ने यह भी कहा कि अस्पताल में दाखिले में कमी की प्रवृत्ति बनी हुई है, हालांकि यह कम हो गई है। पिछले सप्ताह की तुलना में पिछले सप्ताह कोविड-19 के रोगियों के 14 प्रतिशत कम नए अस्पताल में भर्ती हुए थे। इसके अलावा, पिछले सप्ताह की तुलना में, आईसीयू में दाखिले 16% कम थे।

RIVM के अनुसार, “दिसंबर 2021 के अंत के बाद से नीदरलैंड में Omicron संस्करण ने सबसे अधिक SARS-CoV-2 बीमारियों का कारण बना है।” “यह वायरल संस्करण डेल्टा संस्करण की तुलना में काफी तेजी से फैलता है। अगले कई हफ्तों में, जैसे-जैसे ओमिक्रोन  के कारण संक्रमण तेजी से बढ़ता है, अस्पताल में भर्ती होने की संख्या फिर से बढ़ना शुरू हो सकती है।” देश में ओमिक्रॉन संस्करण के उदय के डर से, डच सरकार ने पिछले साल 19 दिसंबर से तालाबंदी कर दी है।

Related Articles

Back to top button