देश में ओमिक्रोन वैरिएंट के मरीजों की संख्या बढ़कर 3 हजार के हुई पार, डब्ल्यूएचओ ने दी ये चेतावनी

देश के लोगों पर कोरोना संक्रमण और उसके नए वैरिएंट ओमिक्रोन का डबल अटैक हो रहा है। कोरोना वायरस और ओमिक्रोन के मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। देश में जहां गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 1 लाख 17 हजार नए मामले सामने आए तो वहीं ओमिक्रोन के मरीजों की संख्या बढ़कर 3 हजार के पार हो गई है।

27 राज्यों में कुल 3 हजार 7 मामले

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि ओमिक्रोन देश के 27 राज्यों में फैल चुका है। ओमिक्रोन के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर अब 3,007 हो गई है। महाराष्ट्र और दिल्ली में ओमिक्रोन के सबसे ज्यादा 876 और 465 मामले हैं। मंत्रालय ने बताया कि ओमिक्रोन के 3,007 मरीजों में से 1,199 मरीज डिस्चार्ज हो गए हैं।

jagran

कोरोना वायरस के 1 लाख 17 हजार नए मामले

उधर, देश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1 लाख 17 हजार नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 30,836 लोग ठीक हो गए जबकि 302 मरीजों की मौत हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि गुरुवार को कोरोना के कुल 1,17,100 नए मामले सामने आए हैं। देश में कोरोना के अब तक कुल 3,52,26,386 मामले सामने आ चुके हैं। अभी एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 3,71,363 हो गई है।

डब्ल्यूएचओ की चेतावनी

उधर, विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने ओमिक्रोन को लेकर चेतावनी दी है। डब्ल्यूएचओ के प्रमुख टेड्रोस अधनोम घेब्रेयसस ने कहा कि कोराना वायरस के नए वैरिएंट के मामले कम खतरनाक हो सकते हैं, लेकिन ये बेहद कम लक्षण वाले नहीं हो सकते हैं। उन्‍होंने कहा कि ये पहले आए डेल्‍टा वैरिएंट के मुताबिक कम घातक हो सकता है, लेकिन इसका अर्थ ये नहीं है इसको कम लक्षण वाली श्रेणी में रख दिया जाए। उन्‍होंने साफतौर पर कहा कि ओमिक्रोन से संक्रमित लोग अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं और इसकी वजह से मौत भी हो रही हैं, जैसे पहले भी हुई हैं।

Related Articles

Back to top button