रूस में बच्चों के साथ बलात्कार करने वालों को ऐसी जगह कैद किया जाएगा, जहां हड्डियां तक जम जाएंगी

रूस (Russia) में बच्चों के साथ बलात्कार करने वालों (Child Rapists) को ऐसी जगह कैद किया जाएगा, जहां उनकी हड्डियां भी जम जाएंगी. देश में बच्चों के साथ बढ़ते अपराधों से चिंतित सरकार ने एक सख्त कानून बनाने का ऐलान किया है. इस कानून के अनुसार, आदतन बलात्कारियों को आर्कटिक (Arctic) की बेहद ठंडी और वीरान जगह पर बनी जेल में भेजा जाएगा. रूसी संसद नए यौन अपराध कानून को इसी महीने मंजूरी दे सकती है. इसके बाद राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के  हस्ताक्षर करते ही ये कानून अमल में आ जाएगा.

दबाव में है Russia की सरकार

‘डेली मेल’ की रिपोर्ट के अनुसार, सरकार ने नए प्रस्तावित कानून के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि बच्चों का यौन शोषण करने वालों को आर्कटिक में कठोर श्रम दंड कालोनियों में अपनी सजा काटनी होगी. इस दौरान, उनसे साइबेरियाई खदानों में काम करवाया जाएगा. गौरतलब है कि रूस में बच्चों के साथ बलात्कार के बढ़ते मामलों के चलते सरकार पर सख्त कानून बनाने का दबाव है.

मासूम की Rape के बाद हत्या

रूस में इसी हफ्ते पांच साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या कर दी गई थी. इस बच्ची का अपहरण उसकी मां के एक पूर्व प्रेमी ने अपने साथी की मदद से किया था. इसके बाद आरोपी ने बच्ची को पहले अपनी हवस का शिकार बनाया फिर उसे मौत के घाट उतार दिया. इस घटना को लेकर पूरे रूस में विरोध प्रदर्शन हुए. लोगों की मांग है कि ऐसी वारदातों को रोकने के लिए सरकार कड़े कानून बनाए. इसी के मद्देनजर व्लादिमीर पुतिन प्रशासन नया कानून लाने जा रहा है. 

भीड़ ने नहीं की बचाने की कोशिश 

रिपोर्ट के अनुसार, मासूम बच्ची Veronika Nikolayeva रूस के कोस्त्रोमा (Kostroma) में अपनी मां की काम करने वाली जगह के पास खेल रही थी. वहीं से मां के पूर्व प्रेमी ने उसे अगवा कर लिया. यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई. सबसे हैरान करने वाली बात ये रही कि जिस वक्त वारदात को अंजाम दिया गया आसपास भीड़ मौजूद थी, लेकिन किसी ने भी बच्ची को बचाने की कोशिश नहीं की. बाद में उसकी लाश एक बैग में मिली, जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

Related Articles

Back to top button