घर में इस जगह रख दें मोरपंख, होगा धन लाभ

श्री कृष्णा को माखनचोर कहा जाता है। हालाँकि वह अपने भक्तों की पुकार जल्दी सुन लेते हैं। कहा जाता है श्री कृष्णा के भक्त कभी निराश नहीं होते हैं। अब आज हम आपको श्री कृष्णा के द्वारा सिर पर लगाए जाने वाले मोर पंख के कुछ ऐसे टोटके बताने जा रहे हैं जिन्हे कर आप धनवान बन सकते हैं। आइए बताते हैं।


* कहा जाता है ग्रहों के अशुभ प्रभाव होने पर मोरपंख पर 21 बार ग्रह का मंत्र बोलकर पानी का छींटें दें, और इसे श्रेष्ठ स्थान पर स्थापित करें जहां से यह दिखाई दे।

* ज्योतिष के अनुसार आर्थिक लाभ के लिए किसी मंदिर में जाकर मोरपंख को राधा कृष्ण के मुकुट में लगाना चाहिए और 40 दिन बाद इसे लाकर तिजोरी में रख देना चाहिए।

* कहा जाता है बुरी नजर से बच्चों को बचाने के लिए नवजात बालक को मोरपंख चांदी के ताबीज में पहनाना चाहिए।

* ज्योतिष के अनुसार अगर आपका बच्चा बहुत रोता है, चिढ़ता है या जिद्दी है, तो छत के पंखों पर मोर पंख लगाने से जिद कम हो जाती है।

* अगर आप दुश्मनों से परेशान हैं तो मोरपंख पर हनुमान जी के मस्तक का सिंदूर मंगलवार-शनिवार उनका नाम लेकर लगाएं। उसके बाद सुबह बिना मुंह धोए इसे बहते हुए पानी में बहा दें।

* कहा जाता है घर के मुख्य द्वार पर मोरपंख को लगाना हमेशा शुभ होता है। जी दरअसल इससे नकारात्मक ऊर्जा और जीव जन्तु घर में प्रवेश नहीं कर पाते। हालाँकि आपको इसके लिए 3 मोरपंख लगाकर ऊं द्वारपालाय नम: जाग्रय स्थापयै स्वाहा मंत्र लिखना चाहिए और नीचे गणेश जी की मूर्ति लगाना चाहिए।

* आग्नेय कोण में मांरपंख लगाने से घर के वास्तु दोष को ठीक किया जा सकता है। इसी के साथ ईशान कोण में श्री कृष्ण की फोटो के साथ मोरपंख लगाना चाहिए।

Related Articles

Back to top button